खुशी में गम का माहौल : हल्दी की रस्म के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से 2 बच्ची की मौत और 3 घायल, मची कोहराम

Edited By:  |
Reported By:
khushi mai gam ka maahaul khushi mai gam ka maahaul

पाकुड़: बड़ी खबर पाकुड़ से जहां हिरणपुर थाना क्षेत्र के सितपहाड़ी गांव में वज्रपात की चपेट में आने से 2 युवती की मौत हो गई. घटना में 3 युवती घायल हो गयी. घर में युवती की शादी की तैयारी हो रहा था. हल्दी की रस्म के दौरान अचानक इस घटना से घर में शोक का माहौल हो गया.घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से साफ इंकार कर दिया.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि हिरणपुर थाना क्षेत्र के सितपहाड़ी गांव स्थित एक शादी घर में शुक्रवार दोपहर ठनका गिरने से बड़तल्ला निवासी 15 वर्षीय तस्किना खातून और 15 वर्षीय सवेरा खातून की मौत हो गई. वहीं सितपहाड़ी गांव के ही जुलेखा खातून (15) , शाहीना खातून(14) व रेजिना खातून (16) गम्भीर रूप से घायल हो गई. इस दौरान रेजिना खातून को इलाज के लिए सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं जुलेखा खातून व शाहीना खातून को हिरणपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

चिकित्सकों ने सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया है. गांव के अजीमुद्दीन अंसारी की लड़की की शादी थी. जहां काफी संख्या में रिश्तेदार आए हुए थे. वहीं दुल्हन की काफी संख्या में सहेली भी आई हुई थी. जहां घर के मुख्य द्वार के पास दुल्हन की हल्दी चढ़ाने का रस्म किया जा रहा था. इसी बीच दिन के करीब सवा 2 बजे काफी जोर की मेघ गर्जन के साथ वज्रपात हुई जिससे मुख्य द्वार में बैठे सभी सहेली इसकी चपेट में आ गया और सभी बेहोश हो गई. इसके बाद जमकर बारिश होने लगी.

परिवार के सदस्यों व ग्रामीणों द्वारा आनन फानन में घायल रेजिना व सवेरा खातून को सोनाजोरी सदर अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के क्रम में सवेरा की मौत हो गई. वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तस्किना खातून,जुलेखा खातून व शाहीना खातून को भर्ती कराया गया. इसी दौरान तस्किना की मौत हो गई. घटना की सूचना पाने के साथ पुलिस मौके पर पहुंची. मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से साफ इंकार कर दिया.

वहीं चिकित्सा प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि वज्रपात से 2 की मौत व तीन घायल हुए हैं. पीड़ित परिवार के लोगों द्वारा पोस्टमार्टम से साफ इंकार करने की बात कही. लिखित आवेदन हिरणपुर थाना में देने के बाद शव को परिजनों के हवाले किया जाएगा.


Copy