खुशी का पल मातम में बदला : शादी समारोह में गयी 3 बच्चियों की नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत, घटना से सनसनी

Edited By:  |
Reported By:
khushi ka pal maatam mai badla khushi ka pal maatam mai badla

साहेबगंज : बड़ी खबर साहेबगंज से जहां बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा गांव में विवाह समारोह में भाग लेने आए 3 बच्चियों की एक साथ नदी में डूब कर दर्दनाक मौत हो गई है. घटना के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल बना है. घटना के बाद बरहेट पुलिस घटना स्थल पर पहुंची.


बताया जा रहा है कि बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा गांव में सोमवार को सिमरन खातून, सीमा खातून एवं मनतसा परवीन नामक बच्चियां गुमानी नदी में नहाने गई थी. इसी क्रम में तीनों बच्चियों की नदी में डूबने से मौत हो गई. इस हृदय विदारक घटना के बाद शादी को लेकर घर में चल रहा खुशी का माहौल अचानक मातम में तब्दील हो गया. बता दें कि बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा निचला टोला निवासी रेहान अंसारी के घर में शादी थी और आज बहुभोज था.


करीब 12 बजे नदी में स्नान करने घर में किसी को बिना बताए चली गई. वहीं नहाने के दौरान गहरे पानी में चले जाने से तीनों एक दूसरे को बचाने के क्रम में डूब गई. जानकारी के अनुसार मोदीकोला निवासी 10 वर्षीया मनतशा परवीन , तालझारी थाना क्षेत्र के निवासी 11 वर्षीया सीमा खातून उम्र एवं बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा निवासी 11 वर्षीया समीरन खातून को जब घर आने में देर होने लगा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू किया. जब पता चला कि तीनों नहाने के लिए नदी गई हुई है तो वहां जा कर बाहर कपड़ा देखा लेकिन बच्चियां कहीं नजर नहीं आई.


स्थानीय ग्रामीणों व मछुआरों की मदद से पानी में खोजबीन कर एक-एक कर तीनों बच्चियों को पानी से निकाला गया. बताया गया कि तब तक तीनों बच्ची की मौत हो चुकी थी. तीनों बच्चियों के परिजनों ने बेटी को मृत देखकर दहाड़ें मारकर रोना धोना शुरू कर दिया. कुछ ही क्षणों में शादी घर में छाया खुशी का माहौल मातम में तब्दील हो गया. इधर घटना की सूचना मिलते ही जिला परिषद अध्यक्षा मोनिका किस्कू ,जेएमएम प्रखंड सचिव मुजिबुल रहमान, एजाज अंसारी खेरवा पहुंचकर घटना की जानकारी ली और वहीं मृतक के परिजनों को ढाढस दिया. इधर बरहेट पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई.

वहीं घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने साहेबगंज जिला परिषद अध्यक्षा से शिकायत कर कहा कि गुमानी बराज का गेट खुलने तथा बंद होने का संकेत देने की व्यवस्था किया जाय. इससे किसी अनहोनी घटना से बचा जा सकता है.


Copy