खतियानी जोहार यात्रा : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का कार्यक्रम में किया गया भव्य स्वागत

Edited By:  |
Reported By:
khatiyani johar yaatra khatiyani johar yaatra

चाईबासा : चाईबासा में खतियानी जोहार यात्रा की सभा शुरू हुई. खतियानी जोहार यात्रा के तहत मंच पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तीर धनुष देकर सम्मानित किया गया.

इस मौके पर मंत्री बादल पत्रलेख, जोबा मांझी और सत्यानंद भोक्ता मंच पर मौजूद हैं. खूंटकटी मैदान में खतियानी जोहार यात्रा कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. जोहार यात्रा में सभा स्थल पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद हैं.

खतियानी जोहार यात्रा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संथाली भाषा में अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि कई जिलों से होकर हमारी यात्रा चाईबासा पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री होने के बाद भी हम लोग गांव से लेकर जिले तक का दौरा करते रहते हैं. शिबू सोरेन ने जब कहा अलग राज्य बनाएंगे, तो वो लोग कहते थे, राज्य नहीं बनेगा. अलग राज्य की लड़ाई के गवाह के रूप में यहां बुजुर्ग लोग बैठे हैं. अभी भी उस आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाने वाले मौजूद हैं. दिशोम गुरु शिबू सोरेन उम्र के एक पड़ाव पर हैं, इसलिए हम लोग उनको ज्यादा दिक्कत नहीं देते हैं. बहुत जरूरी होने पर ही दिशोम गुरु को बुलाते हैं. सीएम ने कहा कि राज्य बनने के बाद बाहर के लोगों के हाथ में राज्य चला गया था, ये यहां के लोगों का शोषण कर रहे थे.


Copy