जिले के शिक्षकों में नाराजगी : अभिभावक द्वारा शिक्षक के साथ मारपीट को लेकर शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर किया विरोध

Edited By:  |
Reported By:
jile ke shikchhako mai naarajgi jile ke shikchhako mai naarajgi

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ की जहां शिक्षक के साथ मारपीट मामले के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर जिले भर के सभी शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर प्रशासन पर विरोध जताया है. मारपीट मामले में आरोपी अभिभावक के विरूद्ध शनिवार को ही मुफस्सिल थाना में केस दर्ज हो गया लेकिन अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

शिक्षकों ने बताया कि पाकुड़ जिले के शिक्षा विभाग व प्रशासन पर महज एक अभिभावक ही हावी होता दिख रहा है. इसे विभागीय शिथिलता कहें या आरोपी अभिभावक का प्रभाव. बुधवार को भी मध्य विद्यालय इस्लामपुर का ताला नहीं खुला. स्कूल बंद रहने से विद्यालय में नामांकित 367 बच्चे शिक्षा से तो वंचित हो ही रहे हैं. साथ ही उन्हें एमडीएम का भी लाभ नहीं मिल रहा है. विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक जान के भय से विद्यालय जाने से पूरी तरह कतरा रहे हैं. विद्यालय में पदस्थापित प्रभारी प्रधानाध्यापिका,प्रबंध समिति के अध्यक्ष व सदस्य,प्रतिनियोजित शिक्षक ने पहले ही अभिभावक द्वारा दी जा रही धमकी के संबंध में विभाग को लिखित तौर पर अवगत कराया है. शिक्षकों का कहना है कि लगातार आरोपी अभिभावक द्वारा जान से मारने व स्कूल को बम से उड़ा देने की धमकी दी जा रही है. जिस कारण वे भयभीत हैं.

प्रभारी प्रधानाध्यापिका माबिया खातुन का कहना है कि शिक्षा विभाग उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ले या फिर उनका स्थानांतरण कहीं और कर दें. जब तक विभाग सुरक्षित माहौल में स्कूल नहीं खुलवा देती है,स्कूल जाना खतरे से खाली नहीं है. वहीं प्रतिनियोजित शिक्षक शोएब अख्तर ने कहा कि उन्होंने भी स्थानांतरण के लिए आवेदन विभाग को दिया है. आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी होने तक वे स्कूल नहीं जाएंगे. विभाग उनकी सुरक्षा की गारंटी ले तो वे स्कूल जाने को तैयार हैं. वहीं शिक्षक से मारपीट मामले में आरोपी अभिभावक के विरूद्ध शनिवार को ही मुफस्सिल थाना में केस भी दर्ज हो गया है. परंतु अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. आरोपी दो अभिभावक की गिरफ्तारी नहीं होने से शिक्षकों में भय है. शिक्षकों का कहना है कि आरोपी अभिभावक खुलेआम गांव व शहर में घूम रहा है. परंतु उसकी गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर रही है.


Copy