झारखंड के राज्यपाल पहुंचे लोहरदगा : ग्रामीणों से कहा, गांव के विकास के लिए सबको मिलकर करना होगा काम

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand ke rajyapal pahunche lohardaga jharkhand ke rajyapal pahunche lohardaga

लोहरदगा : झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन लोहरदगा पहुंच कर गांवों में ग्रामीण विकास योजनाओं का हाल जाना. राज्यपाल ने ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्याएं सुनी और मौके पर ही उनके समाधान का आदेश अधिकारियों को दिया.


राज्यपाल अंग्रेजी भाषा में ग्रामीणों से मुखातिब हो रहे थे और उपायुक्त डॉ. वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने उनके लिए दुभाषिए का काम किया.

राज्यपाल ने ग्रामीणों से बात करते हुए कहा कि गांव के विकास के लिए सबको मिलकर काम करना होगा. अपने निजी स्वार्थ को दरकिनार करते हुए पूरे समाज के विकास के लिए सब मिलकर काम करें. महिलाएं स्वयं सहायता समूह के रूप में एकजुट होकर परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर करें.

मैं खुद तमिलनाडु के बहुत ही छोटे गांव व छोटे परिवार से ताल्लुक रखता हूं. इसलिए मैं लोहरदगा के गांवों को देखने आया हूं कि यहां लोगों का जीवन कैसा है और विकास का काम किस तरह से हो रहा है.

राज्यपाल से मुखातिब होकर गांव की ग्राम पंचायत समिति सदस्य अमृता लकड़ा ने कहा कि उनके टोले में बिजली नहीं है. पानी की भी समस्या है. अधिकारियों से कई बार अनुरोध किया मगर समस्या दूर नहीं हुई.

इस पर राज्यपाल ने तत्काल इसकी पड़ताल करके समस्या का समाधान करने का आदेश अधिकारियों को मौके पर दिया. ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याएं दूर की जाएगी.

रामपुर गांव में महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बात की और स्वरोजगार और स्वाभिमान के लिए उन्हें प्रेरित किया.इस दौरान राज्यपाल ने पौधरोपण भी किया.


Copy