झारखंड जदयू प्रभारी अशोक चौधरी ने कहा : INDIA गठबंधन तय करेगी कि कौन होगा प्रधानमंत्री का उम्मीदवार

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand jdu prabhari ashok chaudhari ne kaha jharkhand jdu prabhari ashok chaudhari ne kaha

रांची : बिहार सरकार के मंत्री और झारखंड जदयू के प्रभारी अशोक चौधरी आज राजकीय अतिथिशाला में प्रेस वार्ता किया. अशोक चौधरी ने कहा कि झारखंड के जदयू प्रदेश अध्यक्ष खीरु महतो ने राज्यभर का दौरा किया है. दौरे के क्रम में जिलाध्यक्ष और प्रवक्ता का नाम तय किया गया है. इसकी घोषणा रविवार को की जाएगी. वहीं दुर्गा पूजा के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन झारखंड के पांचों प्रमंडल का दौरा करेंगे. नवंबर महीने में बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के नेता नीतीश कुमार का रांची में कार्यक्रम रखा जाएगा.


स्थानीय नीति को लेकर जदयू का प्रतिनिधिमंडल सीएम हेमंत सोरेन से मिलेंगे

वहीं झारखंड जदयू के प्रभारी अशोक चौधरी ने 1932 आधारित स्थानीय नीति-नियोजन नीति के विषय पर कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेगी. अशोक चौधरी ने कहा कि विपक्षी एकता को लेकर हेमंत सोरेन की सहभागिता की तारीफ करते हैं. बिहार के 40 और झारखंड के 14 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी. इंडिया की दावेदारी 54 सीटों पर जीत की है. वहीं राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर अशोक ने कहा कि यह INDIA गठबंधन तय करेगी कि कौन पीएम का उम्मीदवार होगा.


वहीं विगत 2 महीने से मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर अशोक चौधरी ने कहा कि जब तक राज्य सरकार की इच्छाशक्ति मजबूत नहीं होगी तब तक ऐसी घटनाएं होंगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मणिपुर की घटना में हस्तक्षेप करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाकर हिंसा को रोकना चाहिए.

गौरतलब है कि अशोक चौधरी खराब मौसम की वजह से विमान रद्द होने के कारण शुक्रवार की शाम सड़क मार्ग से रांची पहुंचे. रांची पहुंचने के क्रम में हजारीबाग,रामगढ़,कोडरमा और रांची में जदयू कार्यकर्ताओं ने उन्हें जोरदार स्वागत किया.


Copy