JDU विधायक दल की बैठक शुरू : मानसून सत्र को लेकर रणनीतियों पर हो रहा मंथन, CM नीतीश समेत जदयू कोटे के मंत्री शामिल

Edited By:  |
 JDU legislative party meeting begins  JDU legislative party meeting begins

PATNA :बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी ख़बर आ रही है कि बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र को लेकर जेडीयू विधायक दल की बैठक शुरू हो गयी है। ये अहम मीटिंग मंत्री विजय कुमार चौधरी के आवास पर हो रही है।

मंत्री विजय चौधरी के आवास पर मीटिंग

इस मीटिंग में मानसून सत्र को लेकर रणनीतियों पर मंथन किया जा रहा है। इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ JDU कोटे के सभी मंत्री भी मौजूद हैं। साथ ही विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने विधायकों को संबोधित भी करेंगे।

गौरतलब है कि आज ही NDA विधानमंडल दल की भी बैठक आयोजित की गई, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नया नारा दिया। उन्होंने साल 2025 में 225 सीट जीतने का संकल्प विधायकों को दिलाया और आपस में को-ऑर्डिनेशन बनाए रखने की सलाह दी।

11 विधायकों ने रखी अपनी बात

NDA की इस मीटिंग में 11 विधायकों ने अपनी बातें रखी और अधिकारियों पर विकास कार्य में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया। NDA विधायकों की इन शिकायत पर CM नीतीश के तेवर काफी गर्म दिखे। उन्होंने तुरंत कहा कि अगर अधिकारी विकास कार्यों की अनदेखी करे या जनहित से जुड़े मामले पर लापरवाही बरते तो तुरंत हमें जानकारी दें।

इसके साथ ही उन्होंने सभी विधायकों को सदन में ही रहने का निर्देश दिया और कहा कि वे मानसून सत्र के दौरान सदन में ही मौजूद रहें। साथ ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाए। विधान मंडल दल की बैठक को CM नीतीश के अलावा उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी संबोधित किया।

(पटना से राजीव रंजन की रिपोर्ट)