जंगली हाथियों का तांडव : हाथियों ने 2 घरों को तोड़ कर घर में रखा अनाज किया चट, इलाके में दहशत

Edited By:  |
jangali hathiyon kaa taandav jangali hathiyon kaa taandav

गुमला : खबर है गुमला की जहां जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर वृंदा पंचायत के चरका टांगर नदी टोली में मंगलवार की देर रात हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाते हुए दो घरों को तोड़ कर घर में रखे अनाज को खाया. वहीं घर के सदस्यों ने भाग कर अपनी जान बचाई.

ग्रामीणों ने बताया कि देर रात करीब 10 बजे के लगभग हमलोग सोए हुए थे. तभी अचानक घर टूटने की आवाज आई. फिर देखा तो घर को तोड़कर हाथी का बच्चा घर के अंदर प्रवेश कर गया है. यह देखते हुए हमलोग पीछे के रास्ते से जान बचाते हुए वहां से भाग गए. बताते चलें कि जंगली हाथी ने गांव के ही मंगरु खरिया और कर्मी खरिया के घर को तोड़ दिया और घर में रखे अनाज को भी चट कर गया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि कल शाम में ही 20-25 की संख्या में हाथियों का झुंड मर्दा जंगल के समीप देखा और इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम घटना स्थल पहुंचे. देर शाम होने के बाद वन विभाग द्वारा बताया गया कि हाथी दूर निकल गया है. किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है. परंतु हाथियों का झुंड सेमरा और चरका टांगर के क्षेत्र में भ्रमणसील था. देर रात जब हाथी उत्पात मचा रहा था तभी वन विभाग को सूचना दी गई. परंतु वन विभाग मौके पर नहीं पहुंचा.


Copy