जहरीली शराब का तांडव ! : दर्जनभर की बिगड़ी तबियत, 2 की मौत

Edited By:  |
Reported By:
jahrili sharab ka tandav jahrili sharab ka tandav

सारण : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है लेकिन इसके बाद भी जहरीली शराब पीने से मौत के मामलों में कमी नहीं आ रही है। ताजा मामला सामने आ रहा है सारण से जहां मकेर और भेल्दी थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से दर्जन भर लोगो की तबियत बिगड़ी है जिसमे से दो की मौत हो गई है। सभी बीमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जानकारी होते ही पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

जानकारी मिल रही है कि ये सभी लोगों ने शराब का सेवन किया था जिसके बाद इनकी तबियत बिगड़ी है। मरने वालों में भेल्दी थाना क्षेत्र के भाथा गाँव निवासी 35 वर्षीय चंदन कुमार महतो और मकेर थाना क्षेत्र के भाथा नोनिया टोली निवासी 60 वर्षीय कमल महतो शामिल हैं। जबकि 48वर्षीय सकलदीप महतो, भरोसा महतो, उपेंद्र महतो, धनी महतो, चंदेशश्वर महतो, देवानंद महतो, प्रेम महतो, अखिलेश महतो, लखन महतो, भोला महतो बीमार हैं ।

बीमार लोगो की माने तो मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया पंचायत के भाथा गांव में स्थित नोनिया टोली के निवासियों ने गांव के पास के ही खजूरबानी में देशी शराब का सेवन किया था। जिसके बाद सबकी तबियत बिगड़ने लगी । स्व कांशी महतो के 65 वर्षीय पुत्र कमल महतो को लोग इलाज के लिए पटना ले गए लेकिन उसकी मौत हो गई जबकि पारस महतो के 35वर्षीय पुत्र चंदन की मौत गांव में ही हो गई।

वहीं 10 से अधिक लोगों की आंखों की रोशनी पर असर पड़ा। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।बता दें कि दो दिन पूर्व ही पानापुर प्रखंड में दो लोगो की मौत जहरीली शराब पीने से हुई थी। लेकिन प्रशासन की नींद नहीं टूटी और फिर यह मामला सामने आ गया है।


Copy