टीम इंडिया का ऐलान : अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी, देखें पूरी लिस्ट

Edited By:  |
Indian team announced for T20 series against Afghanistan Indian team announced for T20 series against Afghanistan

Rohit Sharma : अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गयी है। इस टीम में एकबार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है क्योंकि पिछले टी20 वर्ल्डकप के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली को लगातार टी20 सीरीज से आराम दिया जा रहा था। हार्दिक पांड्या के हाथों में अबतक टीम की कमान थी।

टीम इंडिया का ऐलान

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है जबकि विराट कोहली की भी टी20 फॉर्मेट में वापसी हुई है। कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने BCCI को सूचित किया था कि वे टी20 में चयन के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को इग्नोर करना काफी मुश्किल होता। इस टीम में एकबार फिर संजू सैमसन की भी वापसी हुई है। उनके साथ जितेश शर्मा भी बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल हैं। पटना के इशान किशन को एकबार फिर टीम में सेलेक्ट नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा फिलहाल तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के आधिकारिक कप्तान हैं, ये अलग बात है कि उन्होंने और विराट कोहली ने एक साल से कोई टी20 मैच नहीं खेला है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने तेज गेंदबाज मो. सिराज और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। दोनों तेज गेंदबाज अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

अफगानिस्तान सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार.


Copy