Holi 2024 : साहेबगंज में धूमधाम से मनाया जा रहा होली

Edited By:  |
Reported By:
holi 2024 holi 2024

साहेबगंज: जिले में रंगों का त्योहार होली काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है. शहर के कई हिस्सों में रविवार रात साढ़े दस बजे होली से पूर्व होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पहले विधि विधान से पूजा की गई फिर होलिका का दहन किया गया.

शहर के नगर थाना अंतर्गत बड़ी शीतला मंदिर के पास विराट रूप में होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन मारवाड़ी युवा मंच द्वारा किया गया. इसमें बड़ी संख्या में हाथों में चने की झार और गेहूं की बाली के साथ उपला लेकर लोग पहुंचे. वहां पूजा की और अपने परिवार की सुख-समृद्धि व शांति की कामना की.अभी फिलहाल लोग एक दूसरे को रंग और गुलाल लगा कर होली की बधाई और शुभकामना दे रहे हैं. वहीं लोग होली का गीत सुनकर आनंद ले रहे हैं.

वहीं इस मौके कर मुख्य अतिथि राजमहल विधायक अनंत ओझा एवं एसपी कुमार गौरव मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था.

साहेबगंज में वर्षों से शीतला मंदिर परिसर में वृहत स्वरूप में होलिका दहन कार्यक्रम किया जाता है. रविवार की रात भी शुभ मुहूर्त में होलिका दहन का कार्यक्रम किया गया. वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा पाठ करने के बाद होलिका दहन को लेकर बनाए गए प्रतीकात्मक स्वरूप में आग लगाई गई.

इस दौरान भक्त प्रह्लाद का उपस्थित श्रद्धालु जयघोष करने लगे. हजारों की संख्या में महिला,पुरुष,बच्चे श्रद्धालु होलिका दहन के समय प्रज्वलित आग की परिक्रमा की और अपने परिवार की सुख-समृद्धि व शांति की कामना की. ऐसी मान्यता है कि नव विवाहित महिलाएं यदि होलिका दहन के लिए प्रज्वलित अग्नि की परिक्रमा करती हैं तो उन्हें मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. इस मौके पर राजमहल विधायक अनंत ओझा,पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव,सदर एसडीओ अंगार नाथ स्वर्णकार,वरिष्ठ पत्रकार सुरेश निर्मल,चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल सहित हजारों की संख्या में मारवाड़ी व बिहारी समुदाय के श्रद्धालु उपस्थित थे.


Copy