हत्याकांड का उद्भेदन : भूतपूर्व सैनिक जसपियर गुड़िया हत्या मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके भाई को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
hatyakand ka udbhedan hatyakand ka udbhedan

चाईबासा:बड़ी खबर चाईबासा से जहां जसपियर गुड़िया हत्याकांड मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले दिनों जंगल पहाड़ी के तलहटी में शव बरामद हुआ था.इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया गया था.

मामले में एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि तांतनगर ओपी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छोटा कोईता के जंगल पहाड़ी के तलहटी में एक अज्ञात पुरुष का शव सड़ी-गली अवस्था में बरामद हुआ था.इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध तांतनगर और मंझारी थाना कांड सं० 28/22 दि० 04/05/22 धारा 302/201/34 भा०वि० दर्ज किया गया था. इसके बाद मुफस्सिल थाना में दिनांक 26.05.2022 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सकोसाई के रहने वाले मनमसीह गुड़िया के द्वारा उनके भाई जसपीयर गुड़िया का अपहरण कर हत्या करने के आरोप में उसकी पत्नी शुरु सामड उर्फ प्रिंति सामड,साला मनीष सामड एवं किशोर सामढ एवं अन्य अज्ञात आपराधकर्मियों के विरुद्ध मुफस्सिल कांड सं0 98/22 दि० 26/06/22 धारा- 363/34 भा००वि० दर्ज कराया गया था. उक्त दोनों कांडों की गम्भीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलिप खलखो के नेतृत्व में एक एस०आई०टी० का गठन किया गया. अनुसंधान के क्रम में एस०आई०टी० के सदस्यों के द्वारा उक्त दोनों काडों में वैज्ञानिक साक्ष्यों का संकलन करते हुए तकनीकि कोषांग की सहायता से कांड का उद्भेदन किया गया. कांड उद्भेदन के क्रम में यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक जसमीयर गुड़िया भारतीय सेना का जवान था तथा अक्सर शराब के नशे में अपनी पत्नी शुरु सामङ उर्फ प्रिति सामड के साथ मारपीट करता था. जिसके कारण शुरु सनड उर्फ प्रिति सामङ अपने छोटे भाई किशोर सामङ मोरा सिंकू नामक अपराधी को 70000/- रूपये देकर योजनाबद्ध तरीके से दि० 30/04/2022 की रात्रि में जसपीयर गुड़िया को सकोसाई स्थित उसके घर में नशे का पाउडर देकर बेहोश कर दिया तथा लोहे का सब्बल से छाती एवं सिर में मारकर हत्या कर दिया. उसके उपरांत जसपीयर गुड़िया के शव को फोर्ड फिगो गाड़ी के डिक्की में डालकर गितिला देर स्थित अपने घर ले गया तथा गाड़ी को तिरपाल से

ढक दिया. उसके बाद दिन में किशोर सामड़ एवं मोरा सिंकू मिलकर मोटरसाइकिल से घूम-घूम कर जगह की तलाश किये.

तथा दि० 01/02.05.2022 की रात्रि को मृतक जसपीयर गुड़िया के शव को तांतनगर ओ०पी० स्थित छोटा कोईता केजंगल में ले जाकर पहचान छिपाने की नियत से पेट्रोल डालकर जला दिया. मोरा सिकु वर्तमान में कुमारडुंगी थाना कांड सं०16/21 दि० 24/05/21 धारा 392 भा०५०वि० में मंडल कारा चाईबासा में संसीमित हैं. ये पूर्व में भी कुमारडुंगी थाना कांडस० 06/15 दि० 22/01/15 धारा 302 भा०प०वि० में जेल जा चुका है.

गिरफ्तारी- 1. शुरु सानड उर्फ प्रिति सामड

2. किशोर सामड़

जप्ती 1. हरा रंग का फोर्ड फिगो कार

2. दो मोबाईल फोन

•छापामारी दल के सदस्य:-

1. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री दिलिप खलखो,सदर अनुमंडलचाईबासा,

2. पु० नि० खुर्शीद आलम

3. पु०अ०नि० राहुल कुमार राम

4. पु०अ०नि० पवन चंद्र पाठक

5. पु०अ०नि० सत्यमदुलार

6. पु०अ०नि० उपमावती तिक


Copy