हत्याकांड का खुलासा : कमलदेव गिरि हत्या मामले में पुलिस ने 2 आरोपी युवकों को किया अरेस्ट, 1 देसी बम बरामद कर किया गया विनष्ट

Edited By:  |
Reported By:
hatyakand ka khulasa hatyakand ka khulasa

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां कमलदेव गिरि की हत्या मामले में पुलिस ने 2 आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना स्थल से कांड में प्रयुक्त एक देसी बम बरामद कर विनष्ट करते हुए आवश्यक कार्यवाही की गई. 12 नवंबर को कमलदेव गिरि की चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के भारत भवन चौक के पास अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी थी. घटना के बाद 14 नवंबर को थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया था.

एसपी ने कांड की संवेदनशीलता एवं गंभीरता को देखते हुए एक विशेष अनुसंधान टीम का गठन कियाजिसका नेतृत्व सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनु० पु० पदा०,चक्रधरपुर एवं सुमित अग्रवाल,सहायक पुलिस अधीक्षक के द्वारा संयुक्त रुप से किया जा रहा है. घटनास्थल के वैज्ञानिक जांच हेतु राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला,झा०,रांची से वैज्ञानिकों की टीम एवं एस०टी०एफ का बम निरोधक दस्ता के सहयोग से घटनास्थल का सुक्ष्मता से निरीक्षण कराया गया. घटना स्थल से कांड में प्रयुक्त एक देसी बम को भी बरामद कर विनष्ट करते हुए आवश्यक कार्यवाही की गई.

अनुसंधान के क्रम में आए तथ्यों एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर ज्ञात हुआ कि कांड के मुख्य साजिशकर्तासतीश प्रधान एवं जाहिद ने अपने अन्य6साथियों के साथ षड़यंत्र के तहत कमलदेव गिरि की हत्या को अजाम दिया. अनुसंधान के क्रम में कांड में शामिल दो अपराधकर्मी01.गुलजार हुसैन एवं02.मतिउर रहमान को गिरफ्तार किया गया है.जिन्होंने पूरे घटनाक्रम में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. कांड में फरार अन्य अपराधकर्मियों के गिरफ्तारी हेतु विभिन्न राज्यों में छापेमारी की जा रही है. कांड में अग्रतर अनुसंधान जारी है.

एस०आई०टी दल के सदस्य-

01.श्री कपील चौधरी,सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनु० पु० पदा०,चक्रधरपुर

02.श्री सुमित अग्रवाल,सहायक पुलिस अधीक्षक

03.श्री दिलीप खलखो,अनु०पु०पदा०,सदर

04.पु०नि चन्द्रशेखर कुमार,थाना प्रभारी चक्रधरपुर सह अंचल निरीक्षक,चक्रधरपुर अंचल05.पु०नि प्रवीण कुमार,अंचल निरीक्षक,सदर अंचल

06.पु०नि विरेन्द्र कुमार,अंचल निरीक्षक,नोवामुंडी अंचल07.पु०अ०नि मो0आमीर हमजा,बंदगाँव थाना

08.पु०अ०नि विवेक पाल,चक्रधरपुर थाना09.पु०अ०नि विद्यानाथ किस्कु,चक्रधरपुर थाना

10.पु०अ०नि सुशील कुमार,कराईकेला थाना

11.स०अ०नि संजय कुमार सिंह,जगन्नाथपुर थाना

12. स०अ०नि करुणाकर तिवारी, नोवामुण्डी थाना 13. तकनिकी शाखा, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, चाईबासा


Copy