हथियार के साथ बिहार आ रहा शख्स अरेस्ट : रिकॉर्ड खंगालने में जुटी पुलिस, जिन्दा कारतूस बरामद

Edited By:  |
HATHIYAR KE SATH DABOCHA GYA SHAKHS HATHIYAR KE SATH DABOCHA GYA SHAKHS

बगहा : खबर है बगहा से जहां पुलिस कर्मियों ने देसी पिस्टल के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि शख्स यूपी से बिहार आ रहा था लेकिन बॉर्डर पर पुलिस देखकर भागने लगा। हालांकि पुलिस ने उसे दौड़ा कर दबोच लिया।


मामला बगहा के धनहा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां यूपी-बिहार की सीमा पर तैनात पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर एक अपराधी को दौड़ा कर पकड़ लिया है। जाँच के क्रम में गिरफ्तार अपराधी के पास से एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किया गया। मामले में बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि मेरे द्वारा दिये गये निर्देश के आलोक में सभी थानों द्वारा विधि-व्यवस्था के मद्देनजर विशेष वाहन जॉच अभियान चलाया रहा है। इसी क्रम में धनहा थाना द्वारा दहवा-बासी पुल पर वाहन जाँच किया जा रहा था। जाँच के क्रम में उतर प्रदेश कि ओर से आ रहे दो व्यक्ति जिसका चाल ढाल संदिग्ध लगा तो जाँच कर रहे पुलिस कर्मीयों द्वारा रुकने को कहा गया। पुलिस के द्वारा रूकने का निर्देश सुनकर दोनो अचानक भागने लगे। उनका भागना पुलिस के शक को यकीन मे बदल दिया और पुलिसकर्मियों ने दौडा कर एक अपराधी को पकड़ लिया। हालांकि दूसरा उत्तर प्रदेश कि सीमा में घुसकर भागने में सफल रहा जिसकी शिनाख्त की जा रही है।


वहीँ पुलिस गिरफ्त में आये व्यक्ति की जॉच की गई तो उसके पास से एक 9 एमएम की पिस्टल व 32 एमएम की दो जिंदा कारतूस बरामद किया है। बता दें कि गिरफ्तार अपराधी की पहचान तैयब अंसारी, पे०- मुख्तार अंसारी, सा०-अमवाँ फॉम खिडकिया, थाना - पडरौना, जिला-कुशीनगर उत्तर प्रदेश के रूप में की गयी है।

बगहा एसपी ने बताया कि अभियुक्त की गिरफ्तारी में धनहा थाना के पु०अ०नि० अनिष कुमार, हवलदार कैलाश कुमार, सिपाही अनुज कुमार, सिपाही राकेश कुमार व होमगार्ड के सिपाही रामेश्वर साव व छोटेलाल यादव द्वारा सराहनीय कार्य किया गया। मामले में धनहा थाना काण्ड सं0-66/23 आर्म्स एक्ट अंकित कर आगे की कार्रवाई की जारी है। पुलिस गिरफ्तार अपराधी के आपराधिक गतिविधियों समेत इतिहास को लेकर कुशीनगर एसपी से सम्पर्क स्थापित करने में भी जुटी है ।


Copy