सनसनी : दरभंगा के गांव में मिला जीपीएस लगा गिद्ध ..जांच में जुटी पुलिस और वन विभाग...

Edited By:  |
gps fitted vulture found in darbhanga village. gps fitted vulture found in darbhanga village.

दरभंगा-- बिहार के मिथिलांचल में जीपीएस लगा गिद्ध मिला है जो लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है.वन विभाग के साथ ही पुलिस की टीम पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह गिद्ध किसी भारतीय संस्थान द्वारा रिसर्च के लिए छोड़ा गया है या फिर किसी दुश्मन देशों ने गिद्ध के जरिया खुफिया जानकारी जुटाने की कोशिश की है.

मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा के बहेरा थाना क्षेत्र के हावीभौआर गांव में यह गिद्ध मिला है.इससे शरीर पर सेंसर लगा हुआ है,ग्रामीओं ने इसकी सूचना पुलिस विभाग को दी जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया.इस गिद्ध को लेकर लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं। कोई खुफिया विभाग की निगरानी तो कोई दुश्मन देश की जासूसी और कोई वन विभाग का रिसर्च बता रहा है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि गिद्ध के शरीर पर एक कैमरा जैसा डिवाइस लगा हुआ है। साथ ही पांव में कुछ लिखा हुआ सील है। वहीं इस गिद्ध को देखने के लिए उक्त स्थल पर लोगों का भीड़ देर शाम तक लगता रहा। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बहेरा थाने के पुलिस को दी।मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग को दी है जिसके बाद दोनो विभाग के अधिकारी छानबीन में जुट गयी है.


Copy