कब्जा से कराया मुक्त : जहानाबाद में जबरन खाली कराया गया सरकारी क्वार्टर, एक शख्स ने किया था कब्जा

Edited By:  |
Government quarter was forcibly vacated in Jehanabad, a person had occupied it for many years Government quarter was forcibly vacated in Jehanabad, a person had occupied it for many years

Desk: जहानाबाद में एक व्यक्ति सरकारी क्वार्टर पर अवैध रूप से कब्जा जमाए हुए था। जिसे प्रशासन ने बलपूर्वक खाली कराया। सीओ जहानबाद ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि प्रशासन की ओर से क्वार्टर में रह रहे लोगों को पूर्व में कई बार सूचना दी गई थी, लेकिन हरबार सूचना की अवहेलना की जा रही थी। ऐसे में बलपूर्वक सरकारी क्वार्टर को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

बताया जा रहा है कि मुकेन्दर नामक शख्स ने इस क्वार्टर पर कब्जा जमाए हुए था। इसकी शिकायत जिला प्रशासन से लोगों ने की, जिसके बाद पूरे मामले की जांच कराई गई। जांच में अवैध कब्जे की बात सही पाई गयी। इसके बाद क्वार्टर में रह रहे लोगों को नोटिस दिया गया। नोटिस बाद भी नहीं खाली करने पर कार्रवाई की गई।

स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में क्वार्टर को खाली कराया गया। वहां रह रहे लोगों ने इसका भरपूर विरोध किया लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक ना चली। पुलिस ने अतिक्रमणकारियों को जबरन आवास से बाहर कर दिया। प्रशासन द्वारा कार्रवाई होता देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गए।

लोगों ने बताया कि व्यक्ति द्वारा दावा किया जाता था कि सरकारी क्वार्टर उसका है, लेकिन प्रशासन ने जब इसको खाली कराया तो लोगों को मालूम हुआ कि यह तो सरकारी क्वार्टर है।

जहानाबाद से गौरव सिन्हा की रिपोर्ट


Copy