यादगार पल : जब एक थानेदार को गांव की बेटी की तरह दी गई विदाई..

Edited By:  |
Reported By:
GOOD NEWS, When a SHO was given farewell like a bride and groom GOOD NEWS, When a SHO was given farewell like a bride and groom

MUZAFFARPUR:-आमतौर पर पुलिसकर्मियों को लेकर आम जनमानस में निगेटिव इमेज रहती है। ऐसे में किसी थाने में नये थानेदार के आने या जाने को लेकर कोई खास कौतुहल आम लोगों में नहीं होता, लेकिन मुजफ्फरपुर के एक थानेदार का जब तबादला दूसरी जगह किया गया तो क्षेत्र के लोग भावुक हो गए,क्योंकि थानेदार के कई सामाजिक कार्य की वजह से लोगों को जुड़ाव उनसे हो गया था. स्थानीय लोगों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया और बैंड बाजे के साथ एक बेटी की तरह विदाई की गई.


ये खुशनसीब थानेदार मुजफ्फरपुर के तुर्की ओपी में शानदार काम करने वाले रवि प्रकाश हैं.इस थाने से तत्कालीन ओपी अध्यक्ष रवि प्रकाश के तबादले के बाद स्थानीय लोगों ने अनोखे ढंग से विदाई समारोह का आयोजन किया.इस विदाई समारोह में बैंड बाजा के साथ ही इनकी कार को दुल्हन की तरह सजाया गया। विदाई के समय आम लोगों ने वह रस्म भी निभाई जो एक बेटी के विवाह के बाद उसे विदाई देते समय की जाती है. जब फूलों से लदे कार में थानध्यक्ष रवि प्रकाश सवार हुए तो लोगों ने उनकी कार को धक्का भी लगाया।

गले में फूलों की माला के साथ ही स्थानीय लोगों के इस प्रेम भाव से थानाध्यक्ष रवि प्रकाश बेहद खुश नजर आए।लोगों के इस प्यार से तत्कालीन ओपी अध्यक्ष भावुक हो गए, और सबको धन्यवाद कहा. पुलिसकर्मी को इस तरीके से बधाई देने की चर्चा पूरे इलाके साथ ही पुलिस महकमा में भ जोरशोर से हो रहा है।


Copy