ऐतिहासिक दिन : गया के मानपुर में बने गंगाजल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का CM नीतीश ने किया उद्घाटन

Edited By:  |
Gngajal treatment plant ka cm nitish ne kiya udghatan Gngajal treatment plant ka cm nitish ne kiya udghatan

GAYA:-एक दिवसीय दौरे पर गया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने गंगाजल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया है.इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहे.

बताते चलें कि गया के मानपुर स्थित अबगिला में डैम बनाया गया है,यहां मोकामा के हाथीदह के पास से पाइपलाइन के जरिए गंगा का पानी लाया जा रहा है और यहां ट्रीटमेंट करके गया-बोधगया के लाखों परिवार को गंगाजल पेयजल के रूप में उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई है और इस गंगाजल पेयजल आपूर्ति योजना की शुरूआत आज सीएम करने वालें हैं.

उद्घाटन करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने पूरे ट्रीटमेंट प्लांट इलाके का निरीक्षण किया और यहां कराए गए कार्यों की तारीफ की.इस काम को पूरा कराने वाले इंजीनियरों को सम्मानित भी किया गया. मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि गया-बोधगया ज्ञान और मोक्ष की नगरी है,और इस इलाके में पेयजल का संकट गर्मी के दिनों में होता था.इसलिए उनके मन में इस संकट को दूर करने का प्लान आया और फिर योजना बनाकर उसे जमीन पर आतार गया है.राजगीर का काम पहले ही पूरा हो गया था पर उन्हौने तय किया था कि जब तक गया-बोधगया का काम पूरा नही होगा तबतक वे इस योजना की शुरूआत नहीं करेंगे और दोनो जगह पर काम पूरा होने के बाद उन्हौने रविवार को राजगीर में शुरूआत की थी और आज गया-बोधगया मे इस योजना की शुरूआत की जा रही है.


Copy