घूसखोर कानूनगो-अमीन गिरफ्तार : 70 हजार कैश लेते निगरानी ने दबोचा, शेखपुरा DM ने भी दी थी चेतावनी

Edited By:  |
ghuskhor kanoongo amin griftar sheikhpura dm ne bhi di thi chetawani ghuskhor kanoongo amin griftar sheikhpura dm ne bhi di thi chetawani

Sheikhpura :शेखपुरा जिले के बरबीघा के तेउस पंचायत भवन में निगरानी विभाग ने छापेमारी कर कानूनगो और अमीन को रंगे हाथ घूस लेते हुए धर दबोचा है। कानूनगो संजीत कुमार और अमीन छोटेलाल सोनी को घूस लेते हुए पकड़ा गया है। 70 हजार घूस लेते हुए ये दोनों पकड़ लिए गये। पूर्व में डीएम सावन कुमार के पास भी ये शिकायत पहुंची थी। एक्शन लेते हुए उन्होंने कड़ी चेतावनी भी जारी की थी। लेकिन इन सबके बावजूद दोनों लगातार पैसे की वसूली कर रहे थे।

बता दें कि पंचायत में जमीन सर्वे के नाम पर घूस लेने का मामला सुर्खियों में रहा था। पहले भी इस मामले में काफी विवाद हुआ था। आम लोगों ने इसको लेकर उच्चाधिकारियों से भी शिकायत की थी । पंचायत भवन में कानूनगो और अमीन के द्वारा सरेआम मोटी राशि वसूल कर सर्वे में जमीन चढ़ाने का मामला आ रहा था। जिले में इस तरह के सर्वे के मामले में पैसा लेने का मामला खूब चर्चा में रहा है।

पिछले दिनों इस को लेकर प्रखंड स्तर पर आंदोलन हुए किसानों ने जमकर आंदोलन किया था और जिला स्तरीय आंदोलन में भी भारी भीड़ किसानों की उमड़ी थी। और किसानों ने जमीन के सर्वे में घूस लेने की बात कही थी। इसी बीच एक किसान के द्वारा निगरानी में शिकायत कराई गई। निगरानी विभाग ने घेराबंदी करते हुए कानून को और अमीन को अपने कब्जे में ले लिया है । निगरानी की टीम दोनों को अपने साथ पटना लेकर निकल गई है।

शेखपुरा से धर्मेन्द्र की रिपोर्ट ...


Copy