गया में CM नीतीश करेंगे गंगाजल का आचमन : गंगा ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन, घर-घर पहुंचेगी गंगा

Edited By:  |
Reported By:
gaya me CM nitish karenge gangajal ka aachaman gaya me CM nitish karenge gangajal ka aachaman

गया : CM नीतीश कुमार सोमवार के दिन गयावासियों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। बता दें कि गंगा ट्रीटमेंट प्लांट का शुभारंभ करने CM नीतीश गया आ रहे हैं। जिसके बाद गया के कई घर में गंगा जल का सप्लाई किया जायेगा। वहीँ इस क्रम में वे बोधगया स्थित महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र में योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

जानकारी मिल रही है कि 11 बजे CM नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर के द्वारा गया जिला के मानपुर प्रखंड स्थित अबगिला मोहल्ला पहुंचेंगे। जहां वे अबगिला में बनाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री मानपुर प्रखंड के ही सीताकुंड पिंडवेदी स्थल पर पहुंचेंगे जहां बनाए गए प्याऊ का लोकार्पण करेंगे। वहीँ रबर डैम का भी जायजा लेंगे।

इसके बाद सड़क मार्ग से मुख्यमंत्री गया शहर के राम सागर रोड मोहल्ला पहुंचेंगे। जहां हर घर में पहुंचने वाले गंगाजल का बारीकी से जानकारी लेंगे। इस दौरान वे कुछ स्थानीय लोगों से भी गंगा जलापूर्ति योजना को लेकर बात करेंगे। इसे लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

इसके बाद लगभग 12:30 बजे मुख्यमंत्री बोधगया स्थित महाबोधि संस्कृति केंद्र पहुंचेंगे। जहां इन तमाम योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वे गंगा जल आपूर्ति योजना को लेकर अब तक की गई सारी तैयारी की जानकारी साझा करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ बिहार सरकार के कई मंत्री भी रहेंगे।

गौरतलब है कि 3 वर्ष से भी कम समय में पटना से गया तक 151 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन के द्वारा गंगा जल योजना पहुंचाई गई है। इस योजना पर लगभग 4 हजार करोड़ की राशि खर्च हुई है। आज से शहरवासियों को गंगाजल का पानी पीने को मिलेगा। इससे राजगीर, नवादा गया और बोधगया में लोगों को होने वाली पेयजल समस्या से निजात मिलेगी। सालों भर लोगों को गंगा का पानी पीने को मिलेगा। गया शहर के लिए आज बड़े ही गौरव की बात है। इसे लेकर लोगों में खासा उत्साह है।


Copy