एक ओर SC से जमानत रद्द होने का खतरा : दूसरी ओर लालू यादव रथ और स्टीमर पर सवार होकर राघोपुर दियारा पहुंच गए,जानिए वजह..

Edited By:  |
Reported By:
Fearing cancellation of bail, Lalu Yadav reached Raghopur Diyara in half pants for inspection. Fearing cancellation of bail, Lalu Yadav reached Raghopur Diyara in half pants for inspection.

VAISHALI:- एक तरफ चारा घोटाले में मिली जमानत के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है..वहीं दूसरी ओर लालू यादव इन सबसे दूर विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त नजर आ रहें हैं.

पिछले दिनों लालू यादव पत्नी राबड़ी देवी और बड़े बेटे तेजप्रताप के साथ गोपालंगज जिले में अपने पुश्तैनी गांव और ससुराल गए थे..वहीं आज वे रथ पर सवार होकर पटना के कच्ची दरगाह पहुंचे.वहां से वे स्टीमर पर सवार होकर अपने छोटे बेटे सह बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के निर्वाचन क्षेत्र राघोपुर दियारा पहुंच गए.लालू यादव का कई जगह आरजेडी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. लालू प्रसाद यादव कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की और बिदुपुर से लेकर पटना कच्ची दरगाह के बीच बन रहे सिक्स लेन पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया.वे काफी दिनों बाद राघोपुर पहुंचे हैं तो उनसे मिलने वालों का तांता लग गया.

विदित हो कि बिहार का राघोपुर विधान सभा सीट हाई प्रोफाइल सीटों में रहा है करीब डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से इस सीट पर लालू यादव और उनके परिवार का दबदबा रहा है। राघोपुर सीट से पहली बार 1995 में लालू यादव ने किस्मत आजमाया था। उनके लिए तत्कालीन सीटिंग विधायक उदय नारायण राय ने सीट छोड़ी थी उसके बाद वहां से लालू यादव दो बार 1995 और 2000 में विधायक चुने गए।2005 में उनकी सियासी विरासत पत्नी राबड़ी देवी ने संभाली लेकिन 2010 के चुनाव में राबड़ी देवी को जेडीयू के सतीश यादव से मुंह की खानी पड़ी थी। 2015 में जब लालू यादव और नीतीश कुमार का गंठबंधन हुआ तब से राघोपुर सीट से लालू यादव के छोटे लाल तेजस्वी यादव चुनाव जीत रहें हैं.तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम है।


Copy