पिता-पुत्र निकला नशे का सौदागर : : चतरा में डेढ़ करोड़ के अफीम के साथ पिता-पुत्र गिरफ्तार, दिल्ली और पंजाब तक था नेटवर्क

Edited By:  |
 Father and son arrested with opium worth Rs 1.5 crore in Chatra, network extended to Delhi and Punjab  Father and son arrested with opium worth Rs 1.5 crore in Chatra, network extended to Delhi and Punjab

चतरा में रातो-रात अमीर बनने के फिराक में जुटे अफीम तस्करों को पुलिस ने एक और बड़ा झटका दिया है। जिले के गिद्धौर थाना पुलिस की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक करोड़ चालीस लाख रुपये के अफीम के अवैध खेप के साथ पिता-पुत्र को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। एसपी विकास पांडेय को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित गिद्धौर थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने यह कार्रवाई कर माफियाओं में हड़कंप मचा दिया है। एक माह के भीतर गिद्धौर पुलिस की नशे के कारोबारियों के विरुद्ध यह तीसरी बड़ी सफलता है।

अफीम तस्करों के विरुद्ध हुई कार्रवाई की पुष्टि करते हुए सिमरिया एसडीपीओ अजय केसरी ने बताया कि थाना क्षेत्र के बरली टोला में बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से अफीम को स्टॉक कर तस्करी करने की गुप्त सूचना पुलिस अधीक्षक को मिली थी। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सिमरिया एसडीपीओ के नेतृत्व में गिद्धौर थाना प्रभारी व सशस्त्र बल की संयुक्त टीम का गठन कर अभियान चलाने का निर्देश प्राप्त हुआ था। निर्देश के आलोक में टीम ने चिंहित स्थल पर बने मवेशी सेड में छापेमारी अभियान चलाकर अवैध तरीके से तस्करी को लेकर स्टॉक कर रखा गया 28 किलो अफीम के साथ तस्कर महेंद्र दांगी और उसके पुत्र दीपेंद्र दांगी को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों का दो मोबाईल फोन भी तस्करों के पास से जप्त किया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि नशे के अवैध कारोबारियों के द्वारा अफीम के खेप को खूंटी से खरीद कर दिल्ली और पंजाब के मंडियों में खपाया जाता था। इसी दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामार कर उनकी साजिश पर पानी फेर दिया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि पुलिस के इस कार्रवाई से अफीम तस्करों के बड़ा आर्थिक झटका लगा है। अभियान में एसडीपीओ के अलावे थाना प्रभारी अमित गुप्ता व सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। उन्होंने बताया कि चतरा पुलिस अफीम तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चला रही है। किसी भी परिस्थिति में तस्करों को इलाके में पांव पसारने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


Copy