फेसबुक से प्यार चढ़ा परवान : कोर्ट परिसर में रचाई शादी, 7 सालों का लंबा इंतजार हुआ खत्म

Edited By:  |
facebook se pyar chada parwan court parisar me rachai shadi facebook se pyar chada parwan court parisar me rachai shadi

SHEKHPURA : कहते हैं प्यार कब किससे और कहां हो जाय कुछ कहा नहीं जा सकता है। मोबाइल पर सोशल मीडिया के जरिए कब किससे परिचय हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। लेकिन वर्तमान समय में सोशल मीडिया के जरिए हुए एक दूसरे का परिचय कब प्यार में बदल जाय यह कहना भी अब मुश्किल हो गया है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां सोशल मीडिया पर फेसबुक के जरिए एक दूसरे से परिचित युवक-युवती का प्यार परवान चढ़ गया और दोनों शेखपुरा कोर्ट परिसर में आकर एक दूसरे से शादी रचा ली।

जिला के सदर थाना क्षेत्र के बुधौली महादेव नगर निवासी सरयू दास के बेटे अरुण कुमार की 7 साल पहले चाड़े गांव निवासी वसंत दास की बेटी निशा कुमारी के साथ फेसबुक पर दोस्ती हुई। दोनों के बीच एसएमएस के जरिए बातचीत हुई उसके बाद लगातार कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग से बात होती रही।प्यार परवान चढ़ा तो मामला शादी तक पहुंचा। हालांकि इसके लिए दोनों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

दोनों परिवार की रजामंदी के बाद शेखपुरा जिला कोर्ट पहुंचा जहां कोर्ट में शादी रचाई। उसके बाद कोर्ट परिसर के बाहर हनुमान मंदिर में अरुण और निशा की शादी विधिवत हिंदू रीति-रिवाज से की गयी । अरुण ने बताया कि दोनों के बीच पिछले 7 सालों से प्यार चल रहा था। दोनों परिवार के रजामंदी के बाद दहेज मुक्त शादी किया हूं। लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि लोग दहेज मुक्त शादी करें। शादी को देखने के लिए कोर्ट और मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

शेखपुरा से धर्मेन्द्र कुमार की रिपोर्ट...


Copy