सिपाही भर्ती पेपर लीक कांड : EOU की टीम पहुंची पटना स्थित CSBC कार्यालय, कोर्ट की अनुमति पर कार्रवाई तेज

Edited By:  |
EOU team reached CSBC office in Patna, action intensified on court permission EOU team reached CSBC office in Patna, action intensified on court permission

Desk: बिहार सिपाही भर्ती पेपर लीक कांड में ईओयू ने बड़ी कार्रवाई की है। पटना स्थित केन्द्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के कार्यालय में ईओयू की टीम ने रेड किया है। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है।

डीएसपी लेवल के अधिकारी के नेतृत्व में टीम के सदस्य कार्यालय के चप्पे-चप्पे खंगाल रहे हैं। पेपर लीक कांड में कार्यालय के कई कर्मचारियों के शामिल होने की भी आशंका है।

बता दें कि 1 अक्टूबर 2023 को 21 हजार से अधिक पदों पर सिपाही बहाली की परीक्षा हुई थी। इसका प्रश्न-पत्र परीक्षा के घंटेभर पहले वायरल होने के बाद इसे रद्द करना पड़ा था। मामले की जांच के दौरान ईओयू को प्रश्न पत्र बेचने या इस परीक्षा में चयनित कराने समेत अन्य सभी तरह के लेनदेन में हलावा का उपहोने के साक्ष्य मिले थे।
अबतक इस पेपर लीक मामले में प्रश्नपत्र वायरल करने वालों से लेकर इसे प्राप्त करने वालों तथा कई जिलों में इसे हल कराकर केन्द्रों में इलेक्ट्रॉनिक गजट की मदद से चोरी कराने के लिए सेटिंग केन्द्रों से जुड़े 212 आरपिरोयं की गिरफ्तारी हो चुकी है। लेकिन अबतक इसका मुख्य सरगना पकड़ में नहीं आया है।

ईओयू के केस टेकओवर करने से पहले तक सिपाही पेपर लीक मामले में 75 एफआईआर दर्ज हो चुकी थी। ईओयू ने 31 अक्टूबर 2023 को इस मामले में अपने स्तर से एफआईआर दर्ज कर समुचित जांच शुरू कर दी है।


Copy