दुमका में तीन छात्र अवैध शराब के साथ गिरफ्तार : स्कॉलरशिप में मिले पैसों से शुरू किया शराब तस्करी का बिजनेस

Edited By:  |
dumka me teen chhatra awaidh sharab ke sath girftaar  dumka me teen chhatra awaidh sharab ke sath girftaar

दुमका जिला के हंसडीहा पुलिस ने अवैध शराब तस्कर को शराब के साथ गिरफ्तार किया है। हंसडीहा थाना प्रभारी आकृष्ट अमन को गुप्त सूचना मिली थी श्रीहरि बस से अवैध शराब को लेकर तीन छात्र झारखंड से बिहार लेकर जा रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर महादेवगढ़ चेकपोस्ट पर वरीय पदाधिकारी एवं उत्पाद विभाग को सूचना कर पास के 3:00 बजे पहुंचने पर जांच की गई तो तीन छात्र बस के पिछले सीट पर एक -एक बैग लेकर बैठे मिले।

तीनों के बैग से 375 एमएम की इंपिरियल ब्लू शराब की 24- 24 बोतले मिली। बिहार में शराबबंदी को लेकर पिछले लंबे समय से यह लोग झारखंड से बिहार ले जाकर शराब को ऊचे दामों में बेचा करते थे। इन तीनों छात्र ने स्कॉलरशिप के पैसे से तस्करी का नया बिजनेस शुरू किया था। बिहार में जब से शराब बंदी कानून लागु हुई है तब से शराब तस्करी भी जोर शोर से बढ़ी है।

उत्पाद विभाग भी लगातार छापेमारी कर लाखों रूपये के शराब को नष्ट कर चुकी है। बस हंसडीहा के रास्ते बिहार के भागलपुर जा रहा था। पुलिस ने चेकपोस्ट पर बस को रोक कर सघन जांच किया तो उन्हें कामयाबी मिली। तीनों तस्करों की पहचान बिहार के भागलपुर के छोटी पर्वता इलाके के निलेश कुमार, संजीव कुमार और प्रीतम कुमार के रूप में हुई है।

तीनों ने जुर्म स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया है की स्कूल यूनिफार्म के लिए मिली स्कॉलरशिप की राशि से यह बिजनेस शुरु किया था।


Copy