DRM का तय समय सीमा में निर्माण का निर्देश : लोहरदगा में जून 2023 से राजधानी एक्सप्रेस का होगा ठहराव, मेमू ट्रेन में बढ़ाई जाएगी बोगी

Edited By:  |
Reported By:
drm ka tay samay sima mai nirman ka nirdesh drm ka tay samay sima mai nirman ka nirdesh

लोहरदगा :राजधानी एक्सप्रेस का लोहरदगा रेलवे स्टेशन में जल्द ठहराव हो सकेगा. डीआरएम ने अधिकारियों की टीम के साथ लोहरदगा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया है. डीआरएम ने तय समय सीमा पर निर्माण कार्य को पूरा करने को कहा है. इसके अलावा दूसरी ट्रेनों के परिचालन को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए गए हैं. डीआरएम का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर तय है समय सीमा

डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने कहा कि राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर विभिन्न रेलवे स्टेशनों में विकास का कार्य चल रहा है. रांची से लोहरदगा और लोहरदगा से टोरी के बीच में विभिन्न रेलवे स्टेशन में निर्माण कार्य जारी है. अलग-अलग रेलवे स्टेशन में लूप लाइन का निर्माण किया जा रहा है जिससे की राजधानी ट्रेन के परिचालन के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो. इसके अलावा यह भी ध्यान रखा जा रहा है कि दूसरी ट्रेनों के परिचालन के दौरान भी लूप लाइन की कमी की वजह से ट्रेनों के परिचालन में देरी न हो. उन्होंने कहा कि जून 2023 तक रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. राजधानी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन में सुनिश्चित हो जाएगा. साथ ही दूसरी ट्रेनों के परिचालन को लेकर भी कदम उठाए जाएंगे.


Copy