DIG शिवदीप लांडे ने जारी किया फरमान : बोले-बदमाशों की होगी परेड, अपराधियों में मचा हड़कंप

Edited By:  |
DIG shivdeep lande ne jari kiya farmaan DIG shivdeep lande ne jari kiya farmaan

सहरसा : बड़ी खबर सामने आ रही है सहरसा से जहां डीआइजी शिवदीप लांडे (shivdeep lande) फुल एक्शन में नजर आने लगे हैं। सहरसा रेंज के के तीनों जिलों में कुख्यातों की सूची जारी कर गिरफ्तारी के निर्देश के बाद दूसरा फरमान अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर तीनों जिलों के एसपी को निर्देश जारी कर दिया है।


DIG शिवदीप लांडे ने निर्देश में कहा है कि जेल से जमानत पर बाहर निकल करमौज-मस्ती कर रहे अपराध कर्मियों पर अब संबंधित थानाध्यक्ष सख्त निगाह रखेंगे। इतना ही नहीं सभी जमानत पर छूटे अपराध कर्मियों की लगातार परेड करानी होगी। ताकि जेल से निकलने के बाद भी अपराधियों की हरेक गतिविधियों पर पुलिसकी पैना नजर बनी रहे। पत्र जारी कर डीआइजी ने रेंज के तीनों जिलों सहरसा, मधेपुरा, सुपौल के एसपी को निर्देशित करते हुए जमानत पर छूटे सभी कुख्यात अपराधियों की हर हलचल पर पुलिस की निगाह सख्त रखने की हिदायत दी है।

साथ ही उन्होंने समीक्षा में पाया गया कि पूर्व के अपराधिक घटनाओं में जेल भेजे गये अपराधकर्मियों में से अधिकांश अपराध कर्मी जमानत पर मुक्त होकर बाहर रह रहे हैं। ऐसे में अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए यह आवश्यक है कि जमानत पर छूटे अपराध कर्मियों पर कड़ी निगरानी रखी जाये। उनका थाना स्तर पर नियमित पहचान परेड आयोजित की जाये। इसके अलावा अपराधिक घटनाओं के हॉटस्पॉट को थानावार चिन्हित कर प्रभावित स्थल पर नियमित रूप से चेकिंग और गश्ती की कार्रवाई सुनिश्चित की जाये। हाल के दिनों में जमानत परमुक्त हुए अपराधिक घटनाओं के अपराध कर्मियों की गतिविधि की निगरानी एसपी स्तर से रखी जाये।


Copy