धरती के भगवान ने बचाई बच्चे की जान : बिच्छू के काटने से बच्चे की हालत थी गंभीर, सदर अस्पताल में हुआ इलाज

Edited By:  |
Reported By:
dharti ke bhagwan ne bachayi bache ki jaan dharti ke bhagwan ne bachayi bache ki jaan

गिरिडीह : पृथ्वी पर डॉक्टर को भगवान का रुप माना जाता है. ये बात एक बार फिर से गिरिडीह के एक डॉक्टर ने साबित कर दिया है. उन्होंने एक गंभीर मरीज का इलाज अपनी कड़ी मेहनत और सूझबूझ से किया. इलाज के बाद बच्चे अब पूरी तरह स्वस्थ है.

बताया जा रहा है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चेंगरबासा गांव के सनु टुडू का13वर्षीय पुत्र अमन टुडू को मंगलवार को बिच्छू ने डंक मारा था जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. परिजनों ने झाड़ फूंक करवाया जिससे बच्चे की तबीयत और ज्यादा खराब होने लगी तो उसे गिरिडीह सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रथम दृष्ट्या बच्चे को मरनासन्न समझा गया. इसी दौरान वार्ड में मरीजों के चेकअप के लिए डॉ. फजल पहुंच कर बच्चे को आईसीयू में शिफ्ट किया जहां आईसीयू इंचार्ज अलीजान और डॉ. फजल ने बच्चे को सीपीआर देना शुरू किया. करीब आधे घण्टे तक लगातार सीपीआर देने के बाद मरीज की हार्ट बीट समझ महसूस होने लगा जिसके बाद मरीज को ऑक्सीजन दिया गया जिससे बच्चे की जान बच पाई.

आईसीयू इंचार्ज ने बताया कि बच्चा अब खुद ही ऑक्सीजन ले रहा है और अब वो खतरे से बाहर है. इस पूरे मामले में सिविल सर्जन डॉ. एसपी मिश्रा ने कहा कि बच्चा लगभग मृत हो चुका था,लेकिन डॉ. फजल और उनकी टीम ने कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम कर बच्चे को बचा लिया और अब बच्चा सुरक्षित है.


Copy