एचईसी कर्मियों पर हुआ लाठीचार्ज : 18 महीने के बकाया वेतन की कर रहे मांग

Edited By:  |
Reported By:
Demanding 18 months outstanding salary Demanding 18 months outstanding salary

रांची:-एचईसी कर्मियों ने गुरूवार एचईसी हेडक्वाटर रोड को जाम कर रखा है। इस रोड से किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं है। यह आक्रोश बुधवार हुए लाठीचार्ज के बाद देखने को मिल रहा है। दरअसल करीब 18 महीने का बकाया वेतन की मांग को लेकर एचईसी के कर्मी और स्थानीय यूनियन बुधवार को एचईसी मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे थे। शाम होते-होते कर्मी डायरेक्टर से मिलने हेडक्वार्टर पहुंचे उस दौरान वेतन की मांग को लेकर कर्मी काफी उग्र दिख रहे थे।


इधर मामले की नजाकत को देखते हुए प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस और सीआईएसएफ को बुला लिया। इसके बाद दोनों पक्षों में तीखी बहस भी हुई। उग्र देख स्थानीय पुलिस औच सीआईएसएफ ने ठेका कर्मी और यूनियन के लोगों पर लाठी भांजी जिसमें एचइसी के तीन कर्मी - रमेश पांडेय,जलेश्वर ठाकुर और चिराग बारला गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। वहीं,इधर-उधर भागने में करीब दर्जन भर कर्मचारी चोटिल भी हुए हैं। वहीं इस घटना पर स्थानीय कांग्रेस के जनप्रतिनिधि ने प्रबंधन को कहा कि 18 महीने से वेतन नहीं दे रहे हैं उसे पर से लाठी बरसाई जा रही है हम लोग इसका विरोध करते हैं और इसको लेकर जोरदार आंदोलन करेंगे।

इस लाठीचार्ज के बाद एचईसी कर्मियों में काफी आक्रोश है। इसके विरोध में एचईसी कर्मियों ने गुरुवार सुबह से ही एचईसी हेडक्वाटर रोड को जाम कर रखा है। एचईसी कर्मियों का कहना है कि हम अपनी मांग शांति पूर्ण ढंग से रख रहे थे। ऐसे में हमारे उपर लाठीचार्ज किया गया। यह हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमारे उपर सीआइएसएफ के जवानों ने ऐसे लाठी चलाई जैसे हम कोई अपराधी हैं। कर्मचारियों का कहना है कि सीआईएसएफ ने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर लाठी चार्ज किया। ऐसे में चाठीचार्ज करने वाले जवानों को सस्पेंड किया जाए और उनके लंबित वेतन दिया जाए।


Copy