DC ने की बड़ी कार्रवाई : E-निविदा में गलत शपथ पत्र दायर करने पर संवेदक पर FIR दर्ज करने का निर्देश, 7 योजनाओं का टेंडर पुन: कराने का आदेश

Edited By:  |
Reported By:
dc ne ki badi karrawai dc ne ki badi karrawai

चाईबासा : खबर है चाईबासा की जहां डीसी ने ई-निविदा में गलत शपथ पत्र दायर करने पर संवेदक आस्था कंस्ट्रक्शन के संचालक को काली सूची में डालते हुए उन पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है. डीसी ने आस्था कंस्ट्रक्शन जिस ई-निविदा में भाग लिया था उनमें शामिल7योजनाओं का निविदा पुन:कराने का आदेश दिया है. एमएस एसपी ट्रेडर्स के संचालक ने उपायुक्त से शिकायत किया था कि6 अक्टूबर2022को लघु सिंचाई प्रमंडल चाईबासा में निकाली गई ई-निविदा गलत है.

बताया जा रहा है कि उपायुक्त ने लघु सिंचाई प्रमंडल चाईबासा में ई-निविदा में गलत शपथ पत्र दायर करने पर संवेदक आस्था कंस्ट्रक्शन के संचालककृष्णकुमार सिंहउर्फटिंकूसिंह को काली सूची में डालते हुए एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. साथ ही आस्था कंस्ट्रक्शन जिस ई-निविदा में भाग लिया था उनमें शामिल7योजनाओं का निविदा पुन:कराने का आदेश दिया है.एमएस एसपी ट्रेडर्स के संचालक प्रवीर भट्टाचार्य के द्वारा उपायुक्त से शिकायत किया गया था कि6 अक्टूबर2022को लघु सिंचाई प्रमंडल चाईबासा में ई-निविदा निकाली गई थी.इसमें आस्था कंस्ट्रक्शन के द्वारा जो शपथ पत्र दाखिल किया गया था वह गलत है.

डीसी ने तीन सदस्य समिति से मामले की जांच कराये.जांच के बाद मामला सामने आया कि ई-निविदा के दौरान आस्था कंस्ट्रक्शन के संचालक कृष्ण कुमार सिंह के द्वारा दाखिल किया गया शपथ पत्र गलत है.इसके बाद उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई प्रमण्डल,चाईबासा को निर्देश दिया गया कि6अक्टूर को निकाली गई7योजनाओं का ई-निविदा पुन:करायाजाये.

वहीं गलत शपथ-पत्र संलग्न करने वाले संवेदक आस्था कंस्ट्रक्शन के संचालककृष्णकुमार सिंह का नाम काली सूची में दर्ज करना सुनिश्चित किया जाय. वहीं गलत शपथ-पत्र दायर करने के कारण सुसंगत धाराओं के तहत स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराना सुनिश्चित किया जाय. साथ ही तीनों निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रतिवेदन कार्यालय को भी सुनिश्चित करायेंगे.वहीं एक सप्ताह पूर्व ही जिला परिषद में मझगांव के संवेदक हाजी जहांगीर आलम को भी गलत चरित्र प्रमाण पत्र दाखिल करने के आरोप में काली सूची में डालते हुए मामला दर्ज कराया गया था. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.


Copy