डायन बिसाही के शक में हमला : एक शख्स ने वृद्ध महिला पर लाठी से किया जानलेवा हमला, घायल वृद्ध महिला सदर अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
dayan bisahi ke shak mai hamala dayan bisahi ke shak mai hamala

गुमला: बड़ी खबर गुमला से जहां गुमला थाना क्षेत्र के चरका टांगर जामटोली में वृद्ध महिला पर डायन बिसाही के शक में पड़ोसी ने लाठी से हमला कर दिया. हमले में वृद्धा घायल हो गई. घायल महिला कोपरिजनों ने इलाज के लिए सोमवार देर शाम सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

बताया जा रहा है कि गुमला थाना क्षेत्र के चरका टांगर जामटोली गांव निवासी 65 वर्षीय वृद्ध महिला भीखन देवी पर डायन बिसाही के आरोप में सोमवार को घर के पास के लोगों ने ही जानलेवा हमला कर घायल कर दिया. हमले में भीखन देवी के दांत व एक हाथ टूट गया जबकि सिर में गंभीर चोट लगी है. महिला को घायल अवस्था में परिजनों ने इलाज के लिए देर शाम गुमला सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी इलाज हो रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के ही बंधु के पुत्र सुनील उरांव की मौत 12 दिन पूर्व तबीयत खराब होने से हो गई थी. आज मृतक का अंतिम क्रिया कर्म था. क्रिया कर्म की रसम समाप्त होने के बाद बंधु उरांव नशे में धुत था और अपनी पत्नी के साथ भीखन देवी के घर पहुंच कर भीखन देवी पर डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए लाठी डंडे से जानलेवा हमला कर दिया.‌ हमला में भीखन देवी का दांत एक हाथ टूट गया जबकि सिर में गंभीर चोट लगी है. घटना की सूचना गुमला थाना को भी दी गई है.

गांव के ही ग्रामीण बंधन खड़िया ने बताया कि बंधु उरांव के बेटे की मौत टीवी बीमारी से हुई थी. इधर यह भी जानकारी मिली है कि घायल महिला का पति झाड़-फूंक का भी काम करता है.


Copy