Dana Cyclone Tracker : बिहार पर चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का ख़तरा, बिहार-झारखण्ड में दिखेगा असर, इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Edited By:  |
Reported By:
Danger of cyclonic storm Dana on Bihar Danger of cyclonic storm Dana on Bihar

PATNA :बिहार में चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर देखने को मिलेगा। 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से एक चक्रवाती तूफान आने की आहट है, जिससे बिहार का मौसम भी बदल सकता है। इस तूफान का असर बिहार के भी कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है।

बिहार पर चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का खतरा

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना है। बुधवार तक यह चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। 24 अक्टूबर की रात और 25 अक्टूबर की सुबह ओडिशा के पुरी और पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप के बीच से यह तूफान गुजरेगा। हवा की रफ्तार उस समय 120 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है।

इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इस तूफान का असर बिहार के 13 जिलों में देखने को मिलेगा. भागलपुर, बांका, मुंगेर, शेखपुरा, जहानाबाद, नालंदा, लखीसराय, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज समेत कई जिलों में इसका असर रहेगा. मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि इस चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर ओडिशा, पश्चिम बंगाल के साथ ही बिहार और झारखंड में भी देखने को मिल सकता है। बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है। ओडिशा में भारी से भी बहुत भारी बारिश होगी और बिहार में इसका असर दिखेगा। बिहार में बारिश के दौरान तापमान गिरने से और अधिक ठंड का एहसास होने लगेगा।