साइबर क्राइम का हब बना नवादा ! : पुलिस के हत्थे चढ़े 6 साइबर ठग, भोलेभाले लोगों को बनाते थे निशाना

Edited By:  |
cyber crime ka hab bana nawada cyber crime ka hab bana nawada

नवादा : बिहार का नवादा जिला इन दिनों दूसरा जामताड़ा के रूप में प्रसिद्ध होने लगा है। जिससे जिले की छवि आयेदिन धूमिल हो रही है। हालांकि पुलिस भी लगातार इस गिरोह के लोगों को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाने में लगी है। वहीँ ताजा मामला सामने आया है वारिसलीगंज से जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 6 अपराधियों को अरेस्ट किया है।

शुक्रवार को वरिसलीगंज की पुलिस ने थाना क्षेत्र के माफी टोला में छापेमारी कर एक साथ 6 साइबर अपराधियों को अपने हिरासत में लिया है। यह सभी साइबर अपराधी माफी टोला स्तिथ गुड्डू देवी पति बुधन सिंह के घर में एकत्रित हुए थे। पुलिस ने गुप्त सूचना पर यह करवाई की है। पुलिस ने छापेमारी के क्रम में 1 स्कार्पियो,4 मोटरसाइकल,15 विभिन्न बैंकों के एटीएम, 5 मोबाइल सिम कार्ड,17 मोबाइल, कस्टमर डाटा,पैसे का हिसाब किताब का डायरी,नोट बुक और 2 बैंक पासबुक को बरामद किया है।

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में वरिसलीगंज के माफी टोला निवासी बुधन सिंह का पुत्र अंकित कुमार,रविंद्र सिंह का पुत्र सुजीत कुमार,अनिल सिंह का पुत्र मंतोष कुमार,नालंदा जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के निवासी मनोज कुमार के पुत्र नीतीश कुमार,अकबरपुर थाना क्षेत्र के धनबारा निवासी रंजीत सिंह का पुत्र रिक्की कुमार,हिसुआ थाना क्षेत्र के भदसेनी गांव निवासी सुजीत सिंह का पुत्र धीरज कुमार बताया जा रहा है।

साइबर अपराधी देश के विभिन्न प्रांतों के लोगों से बैंकिंग , पेट्रोल पंप आदि से जुड़ी सेवाएं देने की बात कह लोगों से ठगी का काम करते थे। लिहाजा लोगों को ऐसे साइबर ठगों से सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि पुलिस इन ठगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करते रहती है। फिलहाल पुलिस सभी गिरफ्तार साइबर अपराधियों से गहन पूछताछ में जुट गई है। बता दे साइबर अपराधियों की तलाश में कई राज्यों की पुलिस कई बार दस्तक दे चुकी है।

सन्नी भगत की रिपोर्ट


Copy