साइबर अपराध के खिलाफ कार्रवाई : पुलिस ने मोबाइल और अन्य सामान के साथ एक साइबर अपराधी को दबोचा

Edited By:  |
cyber aparadh ke khilaf karrawai cyber aparadh ke khilaf karrawai

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से है जहां पुलिस ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधी के पास से 5 मोबाइल, लैपटॉप,2 एटीएम कार्ड, पासबुक एवं नगद बरामद किया गया है.

मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक धनबाद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक साइबर धनबाद के नेतृत्व में विशेष छापेमारी दल ने प्राप्त सूचना के आधार पर शनिवार को गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के बागसुमा गांव के रहनेवाले आरोपी विक्रम कुमार दास को साइबर ठगी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. गिरफ्तार अभियुक्त के पास से मोबाइल,ए०टी०एम० कार्ड,लैपटॉप एवं 15 हजार नकद राशि जब्त किया गया है. अभियुक्त ने विगत दो वर्षों से साइबर अपराध करने की बात स्वीकार किया है और अपने गिरोह के कई सहयोगियों के नाम भी बताया है.

उपाधीक्षक साइबर अपराध रोकथाम धनबाद डीएसपी,संजीव कुमार धनबाद साइबर थाना प्रभारी प्रमोद पांडे के नेतृत्व यह छापेमारी किया गया और आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. साइबर डीएसपी संजीव कुमार ने अभियुक्त की जानकारी साझा करते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त का नाम विक्रम कुमार दास है.

साइबर पुलिस ने धनबाद वासियों से अपील की है कि अगर कोई बैंक के अधिकारी,बीमा कम्पनी के अधिकारी,बिजली विभाग के अधिकारी,कुरियर सेवा के स्टाफ या उनके परिजन के किसी मुकदमा में पकडेजाने या दुर्घटना ग्रस्त को जाने के नाम पर पैसे की मांग करे तो इसकी सूचना पहले साइबर थाना में अवश्य दें तथा साइबर ठगी के शिकार होने से स्वयं को बचायें.

धनबाद से जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट


Copy