INDIA-WEST INDIES T-20 SERIES : दूसरा मैच आज शाम 8 बजे से...सीरीज में बढत लेने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया...

Edited By:  |
Reported By:
CRICKET CRICKET

पटना। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम के 8 बजे सेंट किट्स में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच जीतकर भारत ने 1-0 की बढ बना ली है। इसी बढत को बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेगी।

सेंट किट्स मैदान में कहा जाता है कि इस ग्राउंड पर स्कोर को चेस करना बडा फायदेमंद होता है। इसकी वजह यह है कि यहां की पिच बॉलर्स को काफी मदद देती है। वेस्ट इंडीज ने इस मैदान पर खेले गए 10 मैचों में 6 मैचों पर जीत दर्ज की है।

जहां तक भारतीय खेमे की बात है तो भारत ने बेहद आक्रमक तरीके से अपना खेल पर फोकस कर रखा है। के एल राहुल जब से टीम से बाहर है तो तब से भारतीय ओपनिंग बडी समस्या बनी हुई है। पिछले कुछ मैचों में ओपनिंग स्लॉट में काफी फेरबदल किया जा चुका है। पहले मैच में सूर्य कुमार यादव के साथ रोहित शर्मा ने ओपनिंग कर सबको चौंका दिया था। हालांकि यह जोडी भी कुछ खास कर नहीं पायी थी। सूर्य कुमैर यादव को मिलाकर अब तक इस साल सात बार ओपनिंग जोडी बदली जा चुकी है। हालांकि फिनिशिंग को लेकर भारतीय टीम राहत में है। इसकी वजह है कि दिनेश कार्तिक जिन्होंने बतौर फिनिशर 10 पारियों में 167 रन बनाए। जिसमें उनका स्ट्रइक रेट 147 से अधिक था।

भारत संभावित XI: Rohit Sharma (c), Rishabh Pant (wk), Shreyas Iyer, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, Dinesh Karthik, Ravindra Jadeja, Ravi Bishnoi, Bhuvneshwar Kumar, Ravichandran Ashwin, Arshdeep Singh

वेस्ट इंडीज सभावितXI-Shamarh Brooks, Shimron Hetmyer, Rovman Powell, Nicholas Pooran (c & wk), Kyle Mayers, Jason Holder, Akeal Hosein, Odean Smith, Keemo Paul, Alzarri Joseph, Obed McCoy


Copy