CM ने पितृपक्ष मेला की तैयारियां देखी : मंत्री बोले- तीर्थ यात्रियों को देंगे हर बेहतर सुविधा, जायेगा अच्छा संदेश

Edited By:  |
Reported By:
CM  ne pitripaksh mela ki taiyariya dekhi CM  ne pitripaksh mela ki taiyariya dekhi

गया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को गया के देवघाट, विष्णुपद मंदिर, रबर डैम सहित अन्य कई स्थलों का निरीक्षण किया है। इसी बीच बिहार सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सह गया जिला के प्रभारी मंत्री मोहम्मद इसराईल मंसूरी ने पितृपक्ष मेला में तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधा देने का वादा किया है।

नीतीश कुमार के दौरे के बीच ही मंत्री मोहम्मद इसराईल मंसूरी ने विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला के सवाल पर कहा कि देश-विदेश से आने वाले पिंडदानियों को सरकार हर संभव सुविधा मुहैया कराएगी। इसके लिए स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गया जिला के देवघाट, विष्णुपद मंदिर, रबर डैम सहित अन्य कई स्थलों का निरीक्षण किया है। साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक कर तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि गया जिला आने वाले तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाए ताकि गया जिला से देश दुनिया में एक अच्छा संदेश जाये। गया जिला धार्मिक नगरी है। देश में शांति और समृद्धि हो, इसके लिए हमने भी प्रार्थना की है। साथ ही मंत्री मो. इसराईल मंसूरी ने कहा कि सुखाड़ को लेकर हमारी सरकार गंभीर है। इसे लेकर स्वयं मुख्यमंत्री बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। गया जिले में भी सुखाड़ की स्थिति के बारे में जानकारी मिली है। सभी पहलुओं पर सर्वे करने के बाद सुखाड़ से प्रभावित किसानों को सरकार हरसंभव मदद करेगी।


Copy