छपरा में KBC के नाम पर हुई ठगी : शातिरों ने करीब 1.5 लाख रूपये उड़ाए

Edited By:  |
chapra me kbc ke nam par hui thagi chapra me kbc ke nam par hui thagi

चर्चित टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर आये दिन ठगी का मामला सुर्खियां बटोरते रहता है। जबकि शो के एंकर और निर्माता के द्वारा अक्सर कहा गया है की इस शो में प्रतिभागी बनने के लिए कभी कोई रकम की मांग नहीं की जाती है। अगर कोई कहीं ऐसा कर रहा है तो उनसे सावधान रहें सतर्क रहें।

लेकिन फिर भी लोग अपनी नासमझी के कारण शातिरों का निशाना बन ही जाते हैं । कुछ ऐसा ही मामला बिहार के सारण जिले के अवतार नगर थाना अंतर्गत मिर्जापुर से सामने आ रहा है। यहाँ ठगों ने KBC के नाम पर एक युवक से करीब 1 लाख 65 हजार रुपए ठग लिए हैं।

पीड़ित ने बताया की उसे कॉल आया और दूसरी ओर से आवाज आयी की 'हेलो मैं कौन बनेगा करोड़पति के सेट से जसपाल सिंह रहा हूँ। आपका नाम अमिताभ बच्चन के शो केबीसी के मेगा प्राइज विनर की लिस्ट में आया है। आपको 25 लाख रुपए का इनाम दिया जायेगा।

जीती गयी रकम पाने के लिए आपको पहले ढाई लाख रुपए टैक्स देना होगा उसके बाद यह इनामी रकम आपकी हो जाएगी। यह बात सुनते ही जफ्फार मियां के पुत्र सद्दाम हुसैन की खुशियों का ठिकाना न रहा। बस यह तुरंत ढाई लाख रुपए इकट्ठे करने के जुगाड़ में लग गए। 25 लाख रुपये के लालच में वह घर में जमा किये हुए रुपए के अलावा अपनी मोटरसाइकिल, पत्नी के जेवरात तक गिरवी रख दिया।

पीड़ित ने बताया कि फोन करने वाला शख्स खुद को बैंक का शाखा प्रबंधक बता रहा था। ठग ने पीड़ित को अपने झांसे में लेने के लिए तरह-तरह के वीडियो क्लिप भेज कर दिखाए जिससे वह पूरी तरह संतुष्ट हो जाये । वीडियो में कई लोग केबीसी के द्वारा 25 लाख रुपए लॉटरी मिलने की बात कर रहे थे ।

1 लाख 65 हजार रूपये भेजने के बाद जब इनामी रकम पीड़ित के कहते में नहीं आये तब जाकर पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ। इस मामले में पीड़ित ने स्थानीय थाना में आवेदन देने की बात कही है।


Copy