भाई ने ही की भाई की हत्या : 50 लाख की फिरौती ना मिलने पर मार डाला

Edited By:  |
 brother killed brother  brother killed brother

रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना बिहार के नालंदा जिले से आ रही है जहाँ ममेरे भाई ने पैसों के खातिर अपने ही फुफेरे भाई को मार डाला। गौरतलब है कि बिहार थाना इलाके के मुसेपुर मुहल्ले से बीते 16 अक्टूबर को युवक का अपहरण कर परिजनों से 50 लाख रुपये रंगदारी की माँग की गयी । ये दोनों युवक रिश्ते में ममेरे-फुफेरे भाई बताये जा रहे है। आरोपी दीपक अपने सहयोगी के साथ मिलकर भाई नीतीश कुमार को बहाने से बुलाकर उसे आशा नगर स्तिथ मदर टरेसा माईकल स्कूल में नजरबंद कर दिया और नीतीश के परिजनों से पचास लाख रुपये की माँग करने लगा ।

वहीँ 16 अक्टूबर को देर रात जब नितीश घर न लौटा तो परिजन उसके खोजबीन में जुट गए और उतने में ही अपहरणकर्ताओं के द्वारा 50 लाख की फिरौती की खबर मिलते ही सभी सकते में आ गए। परिजनों ने आनन-फानन में मामले की जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन में दी। मामला दर्ज होते ही पुलिस हरकत में आयी और मामले की जांच में जुट गयी। परिजनों ने शक के आधार पर युवक के भाई दीपक का नाम पुलिस के सामने रखा तब पुलिस भी दीपक पर नजर रखने लगी। दीपक के हरकतों से पुलिस का शक और गहरा गया और उससे कड़ी पूछताछ के बाद मामले का उद्भेदन कर दिया गया।

पूछताछ के दौरान ही आरोपी ने अपने भाई की हत्या की बात स्वीकार करते हुए पूरा मामला पुलिस को बताया। आरोपी ने बताया की पहले बहला फुसला कर युवक को अपने पास बुलाया और फिर उसके परिवार से 50 लाख फिरौती की मांग की और जब मामला पुलिस में गया तो पकडे जाने के डर से युवक की हत्या करके शव को पास के नदी में फेंकने की बात कही।

घटनास्थल पर नालन्दा सदर डीएसपी शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर संतोष कुमार पहुंच कर मुआयना कर रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉग स्क्वार्ड और फोरेंसिक की टीम भी घटना स्थल पर पहुंच कर जांच कर रहीं है। मौके से पुलिस को जले लकड़ियों के टुकड़े एवम खून में सनी मिट्टी के सैंपल बरामद हुए है। फ़िलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दूसरी ओर परिजनों ने सीधे तोड़ पर नीतीश की हत्या के पीछे पुलिस की लापरवाही मान रही है,परिजनों का आरोप है कि समय रहते पुलिस आरोपियों को पकड़ सही रूप से पूछताछ करती तो नीतीश शायद हमारे पास होता लेकिन पुलिस आरोपियों के साथ साठ-गांठ का आरोप लगा रहे हैं। नीतीश की हत्या की खबर मिलते ही मृतक की माँ उर्मिला देवी की हालत गम्भीर बताई जा रही है। परिजनों ने हत्यारो के फांसी की माँग की है।


Copy