सगे भाई की मौत : कर्नाटक में हादसा,बिहार में चीत्कार,

Edited By:  |
Reported By:
Breaking two bihari border death in karnatka Breaking two bihari border death in karnatka

Desk-एक बार फिर से बिहार के दो मजदूर काम के दौरान काल के गाल में समा गये हैं।कर्नाटक में हुए एक हादसे में दो बिहारी मजदूरों की मौत हो गयी है।


मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु के करीब अनेकल तालुका स्थित एक कारखाने में भूमिगत पानी के टैंकर की सफाई के दौरान दो मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। मृतक मजदूर का नाम चंदन राजवंशी और उनके छोटे भाई पिंटू राजवंशी है।दोनो भाई है और बिहार के रहने वाले हैं।

हादसे के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।वहीं मौत की सूचना के बाद मृतक के परिवार में हड़कंप मचा है।मृतक रजौली थाना क्षेत्र के हरदिया पंचायत के पुरानी हरदिया के रहनेवाले हैं. मृतक के माता-पिता,पत्नी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।मृतक के पिता लालो राजवंशी ने बताया कि पांच बेटे हैं।जिनमें तीन बेटे मनीष राजवंशी,चन्दन राजवंशी व पिन्टू राजवंशी विगत 15 वर्षों से बेंगलुरु में निजी कम्पनी में काम कर रहा था।इसी बीच अनेकल तालुक स्थित तिरुपलाया में श्री निवास रेड्डी के सनशाइन होल्डिंग कंपनी द्वारा संप हाउस की सफाई करवाई जा रही थी।संप हाउस की सफाई के दौरान एसिड डाला गया था।एसिड डालने के एक घंटा बाद ही पिंटू राजवंशी संप हाउस में सफाई के लिए उतरे जिसके बाद उसका दाम घुटने लगा।जिसको बचाने गए बड़े भाई चंदन राजवंशी का भी दम घुटने से मौत हो गई है।जब काफी देर तक मजदूर संप से बाहर नहीं निकले तो कंपनी के मैनेजर जगदीश अंदर जाकर देखने लगे लेकिन उनका भी दम घुटने से उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा।जिसे पास के अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया।हालांकि इस दौरान दोनों मजदूर भाइयों की मौत हो गई।दोनों मजदूर भाइयों के शव को बाद में संप हाउस से बाहर निकाला गया।साथ ही मृतक के पिता ने बताया कि तीसरे बेटे मनीष कुमार दोनों बेटों के शव को बेंगलुरु से घर लाया जा रहा है।उन्होंने बताया कि उनका एक बेटा पंकज कुमार विकलांग है।मृतक चन्दन राजवंशी का एक तीन वर्षीय बेटा व डेढ़ वर्षीय बेटी एवं मृतक पिन्टू राजवंशी को एकमात्र एक वर्ष की छोटी बच्ची है।मृतक के परिजन शव की आस में राह ताक रहे हैं।

परिजनों ने कहा कि शुक्रवार की शाम तक दोनों मजदूर भाइयों का शव घर पहुंच जाने की संभावना है।जिसके बाद दोनों मजदूर भाइयों का अंतिम संस्कार किया जाएगा।


Copy