BREAKING NEWS : बोकारो में नवोदय स्कूल की छात्रा ने फांसी लगा की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
breaking news breaking news

बोकारो : बड़ी खबर बोकारो से जहां जवाहर नवोदय विद्यालय बोकारो तेनुघाट की छात्रा ने स्कूल के होस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना के बाद विद्यालय के प्रबंधक ने अनुमंडलीय अस्पताल तेनुघाट लाया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है.


बताया जा रहा है कि जवाहर नवोदय विद्यालय बोकारो तेनुघाटकी एक लड़की ने हॉस्टल के बाथरुम में दुपट्टा से फांसी लगा खुदकुशी कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही छात्रा का शव उतारकर आनन फानन में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रबंधक द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल तेनुघाट लाया गया. जहां डॉ. ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मामले में डॉक्टर शंभू कुमार ने बताया कि लड़की को मृत अवस्था में ही लाया गया था.

वहीं विद्यालय के प्राचार्य बिपिन कुमार ने बताया कि कुछ छात्रों के द्वारा बताया गया कि एक लड़की हॉस्टल के बाथरूम में दुपट्टा से फांसी लगा ली है. सभी शिक्षक दौड़ कर गए तो देखा कि बाथरूम के खिड़की में दुपट्टा से फांसी लगाई हुई है. जिसे अस्पताल पहुँचाया गया.


उन्होंने बताया कि अगस्त माह 2023 में मिनि माइग्रेशन के तहत कम्प्यूटर साइंस में नामांकन हुआ था. छात्रा का अरवल नवोदय विद्यालय में कम्प्यूटर साइंस के लिए नामांकन हुआ था. मगर अरवल नवोदय स्कूल में कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई नहीं होने के कारण बोकारो नवोदय में मिनी माइग्रेशन के तहत तीन लड़का और एक लड़की को तेनुघाट भेजा गया था.

जानकारी के मुताबिक छात्रा का सिलेबस कंप्लीट नहीं हुआ था जिस कारण वह तनाव में रह रही थी. हालांकि खुलकर इस पर कोई कुछ नहीं बोल रहा है. उन्होंने बताया कि छात्रा बिहार के पटना जिला के सिकरिया गांव की रहने वाली थी. उन्होंने बताया कि उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है. अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सुपर्द किया जायेगा.

वहीं घटना की जानकारी पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा. छात्रा दो दिन पहले ही विद्यालय में आई थी.


Copy