मुहर्रम को लेकर बोकारो प्रशासन ने कसी कमर : ड्रोन और सीसीटीवी से होगी कड़ी निगहबानी, अफवाह फैलानेवालों पर होगी सख्त कार्रवाई

Edited By:  |
 Bokaro administration geared up for Muharram  Bokaro administration geared up for Muharram

बोकारो।मुहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण व सौहार्द भरे माहौल में मनाने को लेकर बोकारो जिला प्रशासन ने मुस्तैदी के साथ अपनी कमर कस ली है। डीसीसी गिरजा शंकर प्रसाद ने बताया कि शांतिपूर्ण व सौहार्द के वातावरण में मुहर्रम मनाने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।जिला स्तर तक शांति समिति की बैठक आयोजित की जा चुकी है। पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल के जवान एवं दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। संवेदनशील स्थानों व रूट पर खास नजर रखी जा रही है। अति संवेदनशील इलाकों में लगातार फ्लैग मार्च किया जा रहा है। जिला नियंत्रण कक्ष, मिनी कंट्रोल रूम की भी स्थापना कर ली गयी है। फायर ब्रिगेड, नगर निगम, होमगार्ड दस्ते के लिए समादेष्टा को, सिविल सर्जन को और गृह विभाग को सतर्क मोड में रहने का निर्देश दे दिया गया है। डीडीसी ने उम्मीद जताई कि सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा और जिले में अच्छे से मुहर्रम मनाया जाएगा।

एसपी पूज्य प्रकाश ने कहा कि मुहर्रम के मद्देनजर जिले में सभी वरीय पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जहां-जहां आवश्यकता थी, वहां अतिरिक्त बल दिया गया है। अन्य एहतियातन उपाय भी पूरे जिले में किये गए हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से जो भी अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह की आवश्यक सूचना मिलती है तो लोग पुलिस को इत्तला कर दें। एसपी ने यह भी कहा कि मुहर्रम जूलूस के तमाम मार्गों की ड्रोन और सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से निगरानी होगी। मुहर्रम के रूट तथा ऊंचे भवनों पर औजार के रूप में प्रयुक्त होने वाले कोई भी सामान नहीं रहना चाहिए।