बिहारी युवकों को कश्मीर में बनाया बंधक ! : नौकरी के नाम पर दिया झांसा, SP के पास गुहार लगाने पहुंचे परिजन

Edited By:  |
bihari yuvako ko kashmir me banaya bandhak naukari ke naam per diya jhasa bihari yuvako ko kashmir me banaya bandhak naukari ke naam per diya jhasa

Sheikhpura : बिहार सरकार लाख दावें करे कि वे 20 लाख नौकरी और रोजगार देंगे। लेकिन इन दावों की हकीकत तब सामने आ गयी जब चंद रुपयों की नौकरी की लालच में युवा भटक जा रहे हैं। ऐसा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है शेखपुरा से। जहां नौकरी का झांसा देकर 11 युवकों को बिहार से हजारों किलोमीटर दूर कश्मीर ले जाया गया। अब युवक खुद को ठगा महसूस कर घर लौटना चाहते हैं तो घर वालों से मोटी रकम की मांग की जा रही है। वहीं अब पीड़ित परिजनों ने एसपी से गुहार लगायी है।

सनसनीखेज मामला शेखपुरा जिले के कोरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत पानापुर गांव से आया है । जहां नौकरी का झांसा देकर 11 युवकों को ठेकेदार ले गया और अब बंधक बनाकर परिवार वालों से मोटी रकम की मांग कर रहे हैं।पानापुर गांव के 11 किशोर को नौकरी का झांसा देकर ठेकेदार के द्वारा दिल्ली ले जाने की बात कही गयी लेकिन वे उन्हें दिल्ली की जगह कश्मीर ले गया। जहां सभी लड़कों को बंधक बना लिया गया।

इस बात का भनक लड़कों को तब लगी जब वे घरवालों से बात करने के लिए ठेकेदार से फोन मांगने लगे तो उन्हें बात करने से मना कर दिया गया। लड़कों को समय पर खाना तक नहीं दिया गया। तब जाकर लड़कों को अहसास हुआ कि वे गलत चंगुल में फंस गये हैं। किसी तरह उन 11 लड़कों में से एक ने इसकी सूचना अपने घर वालों को दी। परिवार वालों ने भी जब ठेकेदार से बात करने की कोशिश की तो हो नहीं सकी।

अब पीड़ित परिजनों ने डीएम-एसपी के सामने बच्चों को छुड़ाने की गुहार लगायी है ।बंधक हुए किशोर के परिजनों ने कहा कि बच्चों से बात भी नहीं कराई जाती है और घर भेजे जाने के नाम पर मोटी रकम की मांग की जाती है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है, वे चाहते है कि बस किसी तरह उनका बेटा घर वापस आ जाए।

इस संबंध में एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि परिजनों के द्वारा इसकी सूचना दी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में संबंधित जिला के एसपी से संपर्क कर रहे हैं। सभी युवकों को सकुशल उनके घर वापस लाया जाएगा।

शेखपुरा से धर्मेंद्र कुमार की रिपोर्ट ...


Copy