बिहार विश्वविद्यालय का नया कारनामा : परीक्षा में पूछा आउट ऑफ़ सिलेबस प्रश्न, छात्रों का चकराया सर

Edited By:  |
bihar vishwavidyalay ka karnama bihar vishwavidyalay ka karnama

मुजफ्फरपुर : बड़ी खबर है मुजफ्फरपुर से जहां बिहार यूनिवर्सिटी एक बार फिर अपने क्रिया कलापों को लेकर सुर्खियां बटोर रहा है। बता दें कि इन दिनों बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट-2 की परीक्षा चल रही है। वहीँ यूनिवर्सिटी के द्वारा प्रश्न पत्र में पार्ट-टू की परीक्षा में पार्ट- थ्री के सवाल पूछ दिए गए। फिर क्या जैसे ही परीक्षा केंद्रों पर सवाल बंटे छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामा कर रहे छात्रों ने बताया कि पार्ट 2 की परीक्षा में मैनेजमेंट के सवाल पूछे गये जो पार्ट थ्री में हमलोगों को पढ़ना है। यह सवाल आउट ऑफ सिलेबस है। उन्होंने बताया कि जब हम परीक्षा केंद्र में पहुंचे तो जो पढ़ाई हम लोगों की हुई थी। सिलेबस से अलग का प्रश्नपत्र दिया गया।

मुजफ्फरपुर के एमपी सिन्हा साइंस कॉलेज में सवाल देखने के बाद छात्र भड़क गये और परीक्षा रद्द करने की मांग करने लगे। काफी देर तक छात्र कॉलेज में हंगामा करते रहे। एमपी सिन्हा साइंस कॉलेज के अलावा एलएस कॉलेज, आरडीएस कॉलेज, नीतश्वर कॉलेज, मोतिहारी के एमएस कॉलेज, श्रीकृष्ण महिला कॉलेज, बेतिया के एमजेके कॉलेज में छात्रों ने हंगामा किया।

वही पूरे मामले में साइंस कॉलेज के प्रचाय ने बताया कि बच्चों के द्वारा प्रश्न पत्र गलत मिलने का आरोप लगाकर कुछ समय के लिए हंगामा किया गया था। लेकिन उनकी समस्याओं को लेकर एग्जामिनेशन कंट्रोलर से बात की गई है। जिसके बाद मामले को शांत करा लिया गया है। छात्र परीक्षा को रद्द कर दूसरी परीक्षा कराने की मांग पर अड़े थे। काफी देर तक छात्र परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय में जमे रहे। परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन पर छात्र माने और वहां से लौटे।


Copy