प्रशांत किशोर का बड़ा दावा : BJP के साथ ही महागठबंधन का बिहार में करेंगे सफाया...

Edited By:  |
Reported By:
Bihar se bjp ke saath mahagathbandhan ka prashant kishor  karegen safaya. Bihar se bjp ke saath mahagathbandhan ka prashant kishor  karegen safaya.

बगहा-चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीजेपी और महागठबंधन दोनो को साप करने की बात कही है. जन सुराज यात्रा के तहत बगहा के खेल मैदान सेपतिलार पहुंचने के बादप्रशांत किशोर नेसरकार पर निशाना साधते हुए बिहार में एक बेहतर राजनीतिक विकल्प तैयार करने की बात कही। पदयात्रा के क्रम में जगह जगह पर लोगों का हुजूम उमड़ा, जिन्होंने गर्म जोशी से प्रशांत किशोर और जन सुराज पदयात्रियों का स्वागत किया। स्थानीय जनप्रतिनिधि और पंचायती राज व्यवस्था से जुड़े लोग भी जन सुराज पदयात्रा में शामिल हुए।

जन सुराज पदयात्रा के 22वें दिन प्रशांत किशोर ने सैकड़ों पदयात्रियों के साथ बगहा 1 प्रखंड में लगभग 20 किमी लंबी पदयात्रा की।लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रशांत किशोर ने भाजपा और महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा की मोदी करोड़ों के हवाई जहाज से चलते हैं, नीतीश कुमार को हेलीकॉप्टर से उतरने का फुर्सत नहीं है। लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि आप पैदल क्यों चल रहे हैं? मैंने जवाब में कहा कि कम से कम यह पता चले कि जमीन पर स्थिति क्या है? सभी नेता तो आकाश में उड़ रहे हैं, धरती पर केवल अब जनता ही बच रही है। स्वच्छ भारत हो गया, शौचालय बन गए, सारे पंचायत स्वच्छ घोषित हो गए और यदि कोई नेता पैदल चले तो उसको आंकड़े की जरूरत नहीं है,सामने ही दिख रहा है कि कितनी गंदगी है, लोगों के पास कपड़े नहीं हैं युवाओं के पास रोजगार नहीं है।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने बगहा के कोल्हुआ गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकल्प के आभाव में अपने बच्चों का भविष्य मत बिगाड़िए। अपने बच्चों के भविष्य की चिंता कीजिए। हम बिहार में रीजनल पार्टी बनाने नहीं आये हैं, नया विकल्प खड़ा करने आये हैं। बिहार के नेताओं को विकल्प के आभाव में वोट लेने की आदत पड़ गई है। जो राजद को वोट नहीं दे सकता वो भाजपा को दे रहा है, जो भाजपा को वोट नहीं दे सकता वो राजद को दे रहा है। इसलिए बिहार की ये दुर्दशा है, आधे लोग मज़बूरी में वोट कर रहे हैं। विकल्प के आभाव में किसी गलत आदमी को वोट ना करना पड़े, इसलिए पदयात्रा पर निकले हैं। ताकि समाज को मथ के समाज के सही लोगों के साथ एक नया और बेहतर विकल्प बनाया जा सके। जो मज़बूरी का विकल्प ना हो, जो सही मायनों में विकास का विकल्प हो, आपकी सुरक्षा का विकल्प हो। कोई कहता है हम बीजेपी का वोट काटेंगे, कोई कहता है हम महागठबंधन का वोट काटेंगे, आप मेरा साथ दीजिये हम दोनों को साफ़ कर देंगे


Copy