बिहार में रेल इंजन ही ले उड़े चोर : समस्तीपुर रेल डिवीज़न में मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
bihar me rel injan hi le ude chor bihar me rel injan hi le ude chor

समस्तीपुर रेल डिवीज़न से चौकाने वाली खबर आ रही है जहां चोरों ने पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर खड़ी रेल इंजन को ही गायब कर दिया है। इस मामले की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया है।

आपको बताते हैं कि समस्तीपुर रेल मंडल के पूर्णिया कोर्ट स्टेशन के पास से लाखों रुपए मूल्य का स्क्रैप रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। स्क्रैप के गायब होने की सूचना मिलते ही रेल महकमा में हड़कंप मच गया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच शुरु कर दिया गया है। हालांकि अभी जांच पूरी नहीं हुई है। जिसके कारण गायब स्क्रैप का मूल्य का आंकलन नहीं किया गया है। जबकि लाखों रुपए के स्क्रैप के गायब होने की आशंका जतायी जा रही है।

इस संबंध में डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी कर्मी के विरुद्ध कारवाई सुनिश्चित की जाएगी।

सूत्रों की मानें तो स्क्रैप टेंडर किया गया। इस टेंडर की आर में लगभग दो ट्रक से अधिक स्क्रैप गायब कर दिया। इसकी सूचना एक आरपीएफ कर्मी ने अपने वरीय अधिकारियों को दी। इसके बाद इस मामले की जांच पड़ताल शुरु हुई तो स्क्रैप के गायब होने की बात सामने आयी है। इतनी मात्रा में स्क्रैप के गायब होने की सूचना से ही रेल महकमा में हड़कंप मच गया है। साथ ही इससे संबंधित कर्मियों से पूछताछ के साथ ही इस प्रकरण की जांच शुरु कर दी गयी है।

हालांकि रेलवे महकमा में दो डीजल इंजन के स्क्रैप गायब होने की चर्चा हो रही है। जबकि अधिकारी वर्षो पुराना ट्रॉली सहित अन्य स्क्रैप गायब होने की बात कह रहे है । इस मामले में आरपीएफ कमांडेंट ए के लाल का बतानां है कि इसको लेकर पूर्णिया कोर्ट आरपीएफ में मामला दर्ज करायी गई है । जिसमे एसएससी डीजल आर आर झा सहित दो ट्रक चालक ,क्रेन ऑपरेटर को आरोपित किया गया है ।


Copy