बिहार में फिर 'जहरीली शराब' ! : हाजीपुर में दो भाइयों की बिगड़ी हालत, छठ पर्व में शामिल होने आए थे घर

Edited By:  |
bihar me phir jaharili shrab hajipur me do bhaiyao ki halat bigdi bihar me phir jaharili shrab hajipur me do bhaiyao ki halat bigdi

HAJIPUR : शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर दो लोग हुए जहरीली शराब के शिकार हो गए है। दोनों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। प्राथमिक उपचार के बाद ही डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति देखते हुए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है।

मामला नगर थाना क्षेत्र के रामभद्र का है जहां छठ पूजा में दो चचेरे भाई बाहर से घर आए थे और पूजा के बाद दोनों की वापसी की तैयारी चल रही थी। बाहर जाने से पहले दोनों ने प्लान बना कर शराब की पार्टी किया। लेकिन बदकिस्मती से ओरिजिनल शराब की जगह जहरीली शराब से सामना हो गया और पीने के बाद दोनों की हालत गंभीर हो गई। शराब की पार्टी के बाद के बाद जब दोनों घर आए तो थोड़ी देर बाद ही दोनों की हालत बिगड़ने लगी। दोनों को आनन-फानन परिजनों के द्वारा हाजीपुर सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने काफी देर तक इलाज किया लेकिन जब हालत में सुधार नहीं हुआ तो पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया।

जहरीली शराब से बीमार पड़े राजेश कुमार और प्रदीप कुमार दोनों चचेरे भाई बताए जा रहे हैं. दोनो रामभद्र के रहने वाले है और वर्षो से दोनों दूसरे प्रदेश में रहकर काम करते है। इस पूरे मामले का खुलासा जहरीली शराब पीने से बीमार हुए राजेश कुमार की पत्नी आरती देवी ने किया है। आरती देवी ने बताया कि दोनों को काम पर बाहर जाना था जिसकी तैयारी चल रही थी इसी बीच आहले सुबह ब्रश करने के बाद बाहर निकल गए थे और जब वापस आए तो दोनों ने शराब पी रखी थी। थोड़ी देर बाद ही दोनों की हालत गंभीर होने लगी तो उनको इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां से पटना रेफर कर दिया गया है।

इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि शराबबंदी वाले बिहार में अगर लगातार जहरीली शराब पीने लोगों के बीमार पड़ने और मरने की बातें सामने आ रही हैं तो क्या शराबबंदी को सफल कहा जा सकता है ? बिहार सरकार, पुलिस विभाग, उत्पाद विभाग एंटी लीकर फोर्स सहित तमाम एजेंसियां शराबबंदी को सफल बनाने में लगी हुई है। लेकिन कहीं ना कहीं उन सभी पर शराब माफिया भारी पड़ते नजर आ रहे हैं।

हाजीपुर से ऋषभ कुमार की रिपोर्ट ...


Copy