बिहार में चला बुलडोजर : अतिक्रमण कर बनाये गए सैकड़ों मकान ध्वस्त, जमकर हुआ बवाल

Edited By:  |
bihar me chala buldozer bihar me chala buldozer

वैशाली : खबर है वैशाली जिले से जहां अतिक्रमण के खिलास प्रशासन का बुलडोजर चला है। प्रशासन ने कृषि विभाग के खाली जमीनों पर अतिक्रमण कर आशियाना बना कर रह रहे लोगों का मकान ध्वस्त कर दिया है। जिसके खिलाफ लोगों ने सड़क जाम कर घंटों हंगामा किया।

मामला वैशाली जिले के सहदेई थाना क्षेत्र का है जहां चकेयाज गांव में काफी दिनों से कृषि विभाग के खाली जमीनों पर, बाढ़ से पीड़ित 200 से अधिक परिवार अपना घर बना कर रह रहे थे। कृषि विभाग ने अपने विभागीय जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर अंचला अधिकारी को आवेदन दिया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस पूरे दलबल के साथ बुलडोजर लेकर मकानों को हटाने के लिए और अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पहुंच गई। प्रशासन की मौजूदगी में बुलडोजर के द्वारा एक-एक कर 96 मकानों को ध्वस्त कर दिया।

वहीँ आशियाना उजरता देख पीड़ित परिवार आक्रोशित होकर मौजूद कर्मचारी और पुलिस वालों से तू तू मैं मैं करने लगे। हंगामा कर रहे लोगों को मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट ने कहा कि एसडीओ साहब के आदेश पर यह कार्रवाई हो रहा है वही कुछ कर सकते हैं, इतना सुनते ही पीड़ित परिवार ने एसडीओ कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया लेकिन एसडीओ कार्यालय के गेट बंद होने के कारण पीड़ित परिवार एसडीओ से नहीं मिल पाए।

इसी बीच वैशाली डीएम महनार प्रखंड के दौरे पर पहुंचे तो पीड़ित परिवार बालों ने इसकी शिकायत जिले के डीएम से किया , जिलाधिकारी ने लोगों की शिकायत सुन आगे कार्रवाई का भरोसा दिया है।


Copy