औरंगाबाद में मिले 63 IED : नक्सल विरोधी अभियान में CRPF को बड़ी सफलता, सिलिंडर बम भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
bihar ke aurangabad me mile 63 ied bihar ke aurangabad me mile 63 ied

औरंगाबाद : नक्सलियों के धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत औरंगाबाद के पुलिस को एक बड़ी सफलता फिर हासिल हुई है। CRPF और बिहार पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में बिहार के औरंगाबाद जिले में तालाशी के दौरान 63 आईईडी बरामद किए हैं। ये आईईडी नक्सलियों के द्वारा जंगल में छुपाए गए थे।

एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी की गई। सूचना मिलते ही मदनपुर थाना क्षेत्र के लड्डूया पहाड़ करीबा डोभा एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में 205 कोबरा बटालियन की एक टीम बनाई गई और टीम के द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाया गया।

इस छापेमारी अभियान के तहत नक्सलियों के पांव उखड़ गए और उन्हें भागने को मजबूर होना पड़ा। लेकिन इस क्रम में सुरक्षा बलों के द्वारा नक्सलियों के द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में छुपा कर रखे गए 90 टाइमर ,एक केजी के 63 केन आईईडी, तीन किलो का 3 केन आईईडी, 6 सिलिंडर बम के साथ काफी मात्रा में नक्सली साहित्य एवं अन्य कई विध्वंसक सामग्री बरामद की गई है।

वहीँ एसपी ने बताया कि लगातार सुरक्षाबलों के द्वारा की जा रही कार्रवाई के तहत नक्सलियों का मनोबल गिरा है और औरंगाबाद की पुलिस कोबरा के साथ मिलकर तब तक छापेमारी अभियान जारी रखेगी जब तक नक्सलियों का पूरे मदनपुर क्षेत्र से सफाया न हो जाए।


Copy