बिहार BJP की कार्यसमिति का 'मंथन' : दरभंगा में 'मिशन 36' की तैयारी, 2024-25 में खुद के दम पर ठोकेंगे ताल

Edited By:  |
Reported By:
bihar bjp ki karyasamiti ka darbhanga me manthan mission thirty six ho raha taiyar bihar bjp ki karyasamiti ka darbhanga me manthan mission thirty six ho raha taiyar

DARBHANGA :लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बिहार बीजेपी अब फुल एक्शन में है। बीजेपी ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। शनिवार को दरभंगा के लहेरियासराय में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक की शुरुआत हुई। बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में प्रदेश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा के साथ-साथ संगठन को और मजबूत करने पर चर्चा हो रही है।

बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अब प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की जा रही है। बिहार के वर्तमान राजनीतिक हालात को देखते हुए बीजेपी को किस रणनीति के तहत जनता के साथ जुड़कर काम करना है। इसके लिए बनाई गई रणनीति पर चर्चा की जा रही है। दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में दूसरे दिन राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से राजनीतिक और आर्थिक-सामाजिक प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। इसके अलावा राज्य में संगठन को प्रदेश में सक्रिय बनाया जाने पर भी चर्चा होगी। वहीं पार्टी ने तय किया है दो बार से अधिक जिलाध्यक्ष और मंडल अध्यक्ष पद पर बैठे व्यक्ति को हटाया जाएगा। इसके जगह पार्टी ने कार्यकर्ताओं को मौका देगी।

दरभंगा की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में बिहार उपचुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद 2024 और 2025 को लेकर और ज्यादा मजबूती से काम करने की रणनीति बनाई जा रही है।बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल कह चुके हैं कि 2024 लोकसभा का चुनाव बीजेपी अपने दम पर लड़ेगी। उन्होंने बताया कि बिहार में बीजेपी के बढ़ते जनाधार को देखते हुए यह तय किया गया है कि 40 में से कम से कम 36 सीट जीतकर नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का काम करेगी।

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के दो दिवसीय बैठक में बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े और सह प्रभारी हरीश द्विवेदी शामिल हैं।वहीं बैठक में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के अलावा सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश अधिकारी समेत जिलाध्यक्ष और सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष शिरकत कर रहे हैं।


Copy