BIG BREAKING : 8 लाख का इनामी नक्सली माओवादी कमांडर अघनू गंझू गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
big  breaking big  breaking

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां झारखंड पुलिस के लिए सिरदर्द बना माओवादी कमांडर अघनू गंझू को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने की सूचना है. लातेहार पुलिस फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है.


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक दिन पूर्व क्राइम चेकिंग के दौरान पुलिस को अरेस्ट करने में सफलता हाथ लगी है. और गिरफ्तारी के बाद गुप्त ठिकाना में रखकर नक्सलियों की गतिविधि को लेकर कई अहम जानकारी जुटाने में जुटी है.


बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लातेहार जिले के रुद पंचायत के जंगल में हथियारों की बरामदगी के मामले में भाकपा-माओवादी कमांडर अघनू गंझू को मोस्ट वांटेड घोषित किया है और उस पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. इसके आलोक में विगत 12 जुलाई को NIA Case संख्या RC- 02/2022/NIA/RNC के आलोक में मड़मा स्थित पैतृक आवास में आत्मसमर्पण को लेकर इश्तेहार चस्पाया गया था. इधर झारखंड पुलिस ने भी अघनू के विरूद्ध पांच लाख का इनाम घोषित कर रखी है. इस तरह कुल इनाम की राशि 8 लाख की है. इधर लातेहार पुलिस कब तक गिरफ्तार नक्सली को मीडिया के समक्ष पेश करती है. इसका इंतजार रहेगा. बताते चलें कि अघनू गंझू मूल रूप से लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के मड़मा गांव का रहने वाला है. जो रिजनल कमांडर रविन्द्र गंझू का दाहिना हाथ माना जाता रहा है.


Copy